Monday , September 23 2024

आईएसएल : चेन्नइयन एफसी के खिलाफ हर कीमत पर जीतने की कोशिश करेगा एफसी गोवा..

आईएसएल : चेन्नइयन एफसी के खिलाफ हर कीमत पर जीतने की कोशिश करेगा एफसी गोवा..

गोवा, 16 फरवरी। एफसी गोवा यदि गुरुवार रात फतोर्दा स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले में चेन्नइयन एफसी के खिलाफ पूरे तीन अंक जुटा लेती है, तो उनके पास आगामी मैचवीक के लिए प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बेहतर स्थिति में पहुंचाने का अवसर होगा।

इस समय अंतिम चार प्लेऑफ स्थानों के लिए जूझ रही पांच टीमों के बीच चार अंकों का अंतर हैं, और आगामी मुकाबले में जीत गौर्स को एटीके मोहन बागान और संभावित रूप से बेंगलुरू एफसी से आगे ले जाएगी। मरीना मचान्स प्लेऑफ क्वालिफिकेशन की होड़ से बाहर हैं, लेकिन वे वर्तमान में आठवें स्थान पर काबिज हैं और उसी पर बने रहना चाहते हैं।

हीरो आईएसएल में इस सीजन के नौ घरेलू मैचों में, एफसी गोवा ने छह जीते और तीन हारे हैं। तीसरी घरेलू हार पिछले सप्ताहांत में हुई थी, जब हेड कोच कार्लोस पेना के गौर्स आठ गोल वाले ब्लॉकबस्टर मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ हार गए।

इकर गुआरोटक्सेना और नूह सदाउई जब मरीना मचान्स का सामना करेंगे, तब ये दोनों अधिक गोल एवं सहायता प्रदान करके अपने आंकड़ों को बेहतर करने की कोशिश करेंगे। गुआरोटक्सेना दस गोल के साथ क्लब का प्रमुख गोल स्कोरर है, जबकि सदाउई उनके ठीक पीछे हैं और उन्होंने अपने खेले पिछले पांच हीरो आईएसएल मैचों में तीन गोल किए हैं और तीन में सहायता प्रदान की है।

कार्लोस पेना ने कहा, “नए प्रारूप ने प्रतिस्पर्धा को बहुत बढ़ा दिया है। दो अतिरिक्त प्लेऑफ स्थान बढ़ने के कारण, अधिक टीमें इनके लिए लड़ना चाहती हैं। यह लीग के लिए बहुत अच्छा है।” उन्होंने कहा, “चार टीमें हैं जो किसी भी स्थान पर अपना अभियान समाप्त कर सकती हैं, और प्रशंसकों के लिए यह काफी रोमांचक स्थिति है। जब बात हम पर आती है तो हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत होती है। हमें अन्य परिणामों के बारे में नहीं सोचना है। फिलहाल हमें केवल चेन्नइयन के खिलाफ खेल पर ध्यान देने की जरूरत है।”

चेन्नइयन एफसी के पास इस सीजन की लीग की चौथी सबसे अच्छी अवे फॉर्म है, जिसने नौ अवे मैचों से 11 अंक बटोरे हैं। उनके पास उस सूची में तीसरी सर्वश्रेष्ठ टीम बनने का मौका होगा, अगर वे गौर्स के खिलाफ पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल रहते हैं।

इस मुकाबले से पहले हेड कोच थॉमस ब्रडारिक की दो प्रमुख चिंताएं होंगी, जो पेटार स्लिस्कोविक और अब्देनासेर एल खयाती की उपलब्धता से संबंधित होंगी। स्लिस्कोविक चोट के कारण पिछले मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं थे, जबकि एल खयाती उसी मैच के पहले हाफ में अपनी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर आ गए थे।

मरीना मचान्स के हेड कोच थॉमस ब्रडारिक ने कहा, “हमें सकारात्मक होना चाहिए। सीजन की शुरुआत से, हमारे पास अपने दृष्टिकोण और विचार थे और हम इसे लेकर आगे बढ़ रहे हैं। खिलाड़ियों को मेरा पूरा समर्थन है, लेकिन उन्हें पिच पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।” उन्होंने कहा, “मेरा उद्देश्य है कि खिलाड़ी गंभीर हो और पेशेवर बने। ट्रेनिंग सत्र में मुझे दिखाई देना चाहिए कि प्रत्येक खिलाड़ी खेलना चाहता है।” दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल में 22 बार आमना-सामना हुआ है। एफसी गोवा ने 12 मैच जीते हैं, जबकि चेन्नइयन एफसी आठ बार जीती है। केवल दो मैच ड्रा में समाप्त हुए हैं। इस सीजन के पहले चरण में गौर्स ने 2-0 से जीत हासिल की था।

सियासी मियार की रिपोर्ट