Monday , September 23 2024

डिफेंस कॉलोनी में केंद्रीय मंत्री ने किया प्लास्टिक बोतल रीसायकल मशीन का उद्घाटन, आम आदमी पार्टी ने जताया विरोध.

डिफेंस कॉलोनी में केंद्रीय मंत्री ने किया प्लास्टिक बोतल रीसायकल मशीन का उद्घाटन, आम आदमी पार्टी ने जताया विरोध.

नई दिल्ली, । दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने प्लास्टिक की बोतलों की रीसाइक्लिंग करने वाली मशीन का उद्घाटन किया. इस मशीन के जरिए प्लास्टिक की बोतलों को रीसाइकल किया जाएगा. वहीं, एमसीडी की तरफ से जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर इसके आयोजन स्थलों पर ऐसी मशीनें लगाने की योजना बनाई जा रही है, जहां बड़े पैमाने पर बोतलों की खपत होने की संभावना है.

डिफेंस कॉलोनी और लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट पार्क में मंगलवार को मशीन लगाई गई, जो प्लास्टिक की बोतलों को रीसायकल करेगी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा, लोग सड़कों पर बोतलें फेंक देते हैं, उनसे अनुरोध है कि वे बोतलों को इधर-उधर ना फेंके. जहां जहां प्लास्टिक की बॉटल को रीसायकल करने की मशीन लगाई गई हैं, उसी मशीन के अंदर प्लास्टिक की बोतलें डालें.

वहीं इस मौके पर अली गांव के लोगों और यहां से आम आदमी पार्टी के स्थानीय निगम पार्षद ने केंद्रीय मंत्री का विरोध किया. स्थानीय लोगों ने कहा कि मंत्री जी सिर्फ छोटी छोटी मशीनों का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं लेकिन अभी सेवा नगर में लोगों की रोजी-रोटी छीन ली गई तब उन्होंने हमारी कुछ नहीं सुनीं. वोट लेने से पहले बीजेपी बड़े बड़े वादे करती है लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद हमलोगों की बात भी नहीं सुनतीं.

स्थानीय आप नेता संदीप बसोया ने कहा कि भाजपा दिल्ली को बर्बाद करना चाहती है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वे लोग सिर्फ पीएम मोदी के नाम पर जीत जाते हैं. अपने दम पर छोटा सा चुनाव भी नहीं जीत सकते. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग कई बार उनके पास आए. उनकी समस्या केंद्र सरकार के अधीन आती है, लेकिन सरकार में बैठे लोग उनकी सुनने को तैयार नहीं हैं. गरीबों की दुकानों को उनके घरों को तोड़ा जा रहा है लेकिन बीजेपी सरकार सिर्फ चुप्पी साधे हुए है.

सियासी मीयर की रिपोर्ट