Monday , September 23 2024

करीम बेंजेमा ने रियल मैड्रिड के लिए खेला अपना आखिरी मैच, क्लब को हार से बचाया…

करीम बेंजेमा ने रियल मैड्रिड के लिए खेला अपना आखिरी मैच, क्लब को हार से बचाया…

मैड्रिड, 05 जून । स्टार फुटबॉलर करीम बेंजेमा ने बर्नब्यू में रविवार को रियल मैड्रिड के लिए एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ अपना अंतिम लालिगा मैच खेला। उन्होंने मैच में पेनल्टी के जरिये गोल किया, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और मैच 1-1 से ड्रा रहा। इससे पहले रविवार को, मैड्रिड ने घोषणा की कि बैलन डी’ओर विजेता बेंजेमा 14 वर्षों के बाद क्लब छोड़ देंगे, फ्रांसीसी स्ट्राइकर सऊदी अरब के क्लब अल इत्तिहाद से जुड़ गए हैं।

मुख्य कोच कार्लो एंसेलोटी ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक, एक पूर्ण फुटबॉलर, एक बहुत अच्छे, विनम्र, गंभीर व्यक्ति, क्लब छोड़ रहे हैं। हम खुश नहीं हो सकते, लेकिन हमें उनके फैसले का सम्मान करना होगा, उन्होंने क्लब के लिए काफी कुछ अर्जित किया है। हम सभी को उन्हें धन्यवाद देना होगा। उन्होंने इस क्लब के लिए जो किया है वह अविस्मरणीय है, यह इस क्लब के इतिहास में हमेशा रहेंगे।

मैच की बात करें तो मुकाबले के 49वें मिनट में बिलबाओ ने ओइहान संसेट के गोल के जरिये 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद मैच के 72वें मिनट में बिलबाओ के पेनल्टी क्षेत्र में एडर मिलिटाओ द्वारा यूरी बेरचिचे के चेहरे पर कोहनी लगने के बाद रियल को पेनल्टी मिली, जिसे बेंजेमा ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी और यही स्कोर अंत में निर्णायक साबित हुआ।

सियासी मियार की रिपोर्ट