Tuesday , September 24 2024

दलीप ट्रॉफी नहीं खेलेंगे ईशान किशन, अभिमन्यु ईश्वरन को मिली एंट्री..

दलीप ट्रॉफी नहीं खेलेंगे ईशान किशन, अभिमन्यु ईश्वरन को मिली एंट्री..

नई दिल्ली, 15 जून । वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में एक महीने से भी कम समय बाकी रह गया है लेकिन ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी के लिये पूर्वी क्षेत्र की टीम से नाम वापस ले लिया है। भारत ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन टीम के कप्तान होंगे जबकि भारत के पूर्व स्पिनर शाहबाज नदीम उपकप्तान होंगे।

पूर्वी क्षेत्र की चयन समिति के एक सदस्य ने कहा, वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये भारतीय टीम में था और केएस भरत अंतिम एकादश में चुना गया तो हमने क्षेत्रीय चयन समिति के समन्वयक देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा था कि क्या हम ईशान का चयन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, वह सीमित ओवरों में भारत के लिये लगातार खेलता आया है तो उसे कप्तानी मिलनी थी। चक्रवर्ती ने फोन पर उससे पूछा और हमें बताया कि वह दलीप ट्रॉफी नहीं खेलना चाहता। हमें नहीं बताया गया कि वह चोटिल है या नहीं । बस इतना बताया गया कि वह नहीं खेलना चाहता। उनकी जगह अभिषेक पोरेल को चुना गया।

साहा ने युवा के लिए छोड़ी जगह : भारतीय टीम के विकेटकीपर ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में ईस्ट जोन के लिए नहीं खेलने का फैसला किया है। ऐसे में चयनकर्ताओं के पार दूसरा विकल्प रिद्धिमान साहा का था। साहा त्रिपुरा के लिए खेलते हैं। चयनकर्ताओं ने साहा से संपर्क किया लेकिन उन्होंने भी खेलने से मना कर दिया। साहा ने साफ कर दिया कि उनकी भारतीय टीम में वापसी नहीं होगी, ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी का रास्ता नहीं रोकना चाहते।

सियासी मियार की रिपोर्ट