Monday , September 23 2024

नाना पाटेकर बोले- सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाते समय तथ्यों को ध्यान में रखना चाहिए..

नाना पाटेकर बोले- सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाते समय तथ्यों को ध्यान में रखना चाहिए..

मुंबई, 14 सितंबर। ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘गदर-2’ फिल्म की आलोचना करने पर विवेक अग्रिहोत्री ने अनुभवी अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को जवाब दिया है। उन्होंने नसीरुद्दीन की आलोचना करते हुए कहा कि वे अपने धर्म के कारण ऐसे बयान दे रहे हैं, क्योंकि वे शायद आतंकवादियों से प्यार करते हैं।

अब शाह के इसी बयान पर नाना पाटेकर की प्रतिक्रिया सामने आई है।

नाना पाटेकर से नसीरुद्दीन शाह के बयान पर उनकी राय पूछी गई कि, “उनके लिए राष्ट्रवाद का क्या मतलब है? तो उन्होंने कहा,”मेरे हिसाब से राष्ट्र के प्रति प्रेम दिखाना राष्ट्रवाद है और यह कोई बुरी बात नहीं है।” नाना ने यह भी कहा, “लोगों के लिए राष्ट्रवाद के नाम पर पैसा कमाना सही नहीं है, उन्हें सच्ची घटनाओं पर फिल्म बनाते समय तथ्यों को ध्यान में रखना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मैंने”द केरला स्टोरी’ या ‘गदर-2’ जैसी फिल्में नहीं देखी हैं, लेकिन मुझे ठीक-ठीक पता है कि यह बेहद चिंताजनक है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्में हिट हो रही हैं, लेकिन सुधीर मिश्रा, अनुभव सिन्हा, हंसल मेहता की फिल्में दर्शक नहीं देखते। इसलिए मुझे लगता है कि इन निर्देशकों को इन चीजों से प्रभावित नहीं होना चाहिए और अपनी फिल्में लोगों के सा

मने लानी चाहिए।”

नाना पाटेकर जल्द ही विवेक अग्निहोत्री की ‘द वैक्सीन वॉर’ में नजर आएंगे। इसमें वह कोवैक्सिन की खोज करने वाली टीम के प्रमुख बलराम भार्गव का किरदार निभाते नजर आएंगे। फिल्म 28 सितंबर को रिलीज होगी।

सियासी मीयर की रिपोर्ट