Tuesday , September 24 2024

आरिफ अल्वी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से शांति सुनिश्चित करने का किया आह्वान..

आरिफ अल्वी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से शांति सुनिश्चित करने का किया आह्वान..

इस्लामाबाद, 15 सितंबर। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने सभी देशों को समान अवसर प्रदान करने और समान विकास एवं सुचारू व्यापार के लिए शांति सुनिश्चित करने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भूमिका निभाने का आग्रह किया है।
राष्ट्रपति भवन मीडिया विंग के एक बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।
श्री अल्वी ने राष्ट्रपति भवन में पाकिस्तान में विदेशी राजनयिकों के लिए आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए हर तरफ सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने, शांति और आपसी व्यापार के लिए प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शांति की स्थापना के लिए शोषण के उन्मूलन और दोहरे मानकों को समाप्त करने की आवश्यकता है। शांति सम्मेलनों पर हस्ताक्षर और उनका उल्लंघन एक साथ नहीं चल सकता।
राष्ट्रपति ने कहा, “पाकिस्तान चाहता है कि विकसित देश ‘एक मानवता’ के आदर्शों को आगे बढ़ाते हुए सूचना प्रौद्योगिकी में अपनी विशेषज्ञता पाकिस्तान के साथ साझा करें और उन्हें अपने संसाधनों को अपनी सीमाओं के बाहर के लोगों की भलाई के लिए भी खर्च करना चाहिए।’
उन्होंने दुनिया से अगली पीढ़ियों की बेहतरी के लिए सहयोग बढ़ाने का आग्रह किया और कहा कि विकास के असमान अवसरों ने विकासशील देशों के लिए प्रतिभा पलायन की समस्या पैदा कर दी है। इसके बावजूद, उन्होंने शिक्षा पर भारी संसाधन खर्च किए हैं।
राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आपसी लाभ के लिए निवेश और व्यापार करने के लिए कई अवसर प्रदान किए हैं।

सियासी मीयर की रिपोर्ट