Monday , September 23 2024

कबाड़ मंडी में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी आठ दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू..

कबाड़ मंडी में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी आठ दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू..

लखनऊ। राजधानी के डालीगंज क्रासिंग के पास स्थित कबाड़ मंडी में मंगलवार देर रात आग लग गई। आग की लपटें देख वहां रहने वालों ने आग पर काबू पाने की कोशिश के साथ चौक फायर स्टेशन को सूचना दी। आग की सूचना पर चौक फायर स्टेशन से तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन इलेक्ट्रानिक सामान का कबाड़ होने से आग तेजी से फैल रही थी। जिसके बाद अन्य फायर स्टेशन की आठ और दमकल की गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पाया गया। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

दुकानदारों की माने तो रात करीब दो बजे अचानक मंडी में आग देखकर लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। अंदर जाकर देखा तो करीब दर्जन भर दुकानों को आग ने चपेट में ले लिया था। मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की रात एक बजकर 42 मिनट पर जारी एमडीटी चौक फायर स्टेशन को सूचना प्राप्त हुई की थाना हसनगंज अंतर्गत डालीगंज के पास पुराने एसी फ्रिज वाशिंग मशीन आदि की कबाड़ मंडी में आग लगी है। जिस पर तत्काल चौक फायर स्टेशन से तीन गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची। आग की भयानकता को देखते हुए जनपद के फायर स्टेशनों से लगभग 8 गाड़ियां और सहायता के लिए भेजी गई।

इसके अतिरिक्त एफएसओ गोमती नगर, हजरतगंज तथा प्रभारी बीकेटी को भी उक्त घटनास्थल पर प्रभावी अग्निशमन कार्य हेतु के लिए भेजा गया संपूर्ण आग पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए लगभग 3 घंटे की कठिन की मेहनत के बाद आपको पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। जनपद की लगभग 11 गाड़ियों को बुला लिया गया था। इसमें किसी भी प्रकार की कोई जनहानि की जानकारी नहीं हुई। आग से दुकानदारों का काफी नुकसान हुआ है। जिसका दुकानदारों द्वारा लिखित देने पर ही सही आकलन किया जा सकता है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट