Sunday , September 22 2024

गुरुवार को शनि जयंती के दिन गुरु के साथ करें शनि के उपाय, पलक झपकते दूर हो जाएगी परेशानी..

गुरुवार को शनि जयंती के दिन गुरु के साथ करें शनि के उपाय, पलक झपकते दूर हो जाएगी परेशानी..

शनिदेव के उपाय गुरुवार को करने से कई लाभ मिल सकते हैं. शनि जयंती गुरुवार, 6 जून 2024 को मनाई जा रही है. यह दिन शनि देव और बृहस्पति देव दोनों की कृपा प्राप्त करने का शुभ अवसर है. शनि को कर्मफलदाता और न्याय के देवता के रूप में जाना जाता है, जबकि बृहस्पति को ज्ञान, समृद्धि और सौभाग्य के ग्रह के रूप में जाना जाता है. इन दोनों ग्रहों का मिलन अत्यंत शुभ माना जाता है और यह सफलता, समृद्धि और आध्यात्मिक उन्नति के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है. शनिदेव के उपाय गुरुवार के दिन करने से जीवन में शांति, समृद्धि और सुख की प्राप्ति होती है. यह उपाय शनिदेव की कृपा प्राप्त करने और उनके कोप से बचने में सहायक होते हैं.

शनिदेव के लिए गुरुवार के उपाय

गुरुवार के दिन, शनि जयंती है. कौओं को आप पीले वाले गाठिया जरूर खिलाएं. ऐसा माना जाता है कि वीरवार भी शनि देव का दिन है तो आप अगर पीले रंग की गाठिया अगर शनिदेव को देंगे तो आपके बृहस्पति और शनिदेव अच्छे हो जाएंगे और आपको मनचाहा फल की प्राप्ति होने लगेगी.

गुरुवार को नारियल पर काला धागा बांधकर उसे बहते जल में प्रवाहित करें. ये उपाय करने से आपके जीवन पर बड़ी से बड़ी बाधा दूर हो जाएगी. नए रास्ते खुलने लगेंगे और जीवन में तरक्की की ओर आप बढ़ते चले जाएंगे.

शनिवार के अलावा गुरुवार को भी शनिदेव के मंत्र का जाप करना लाभकारी होता है. “ॐ शं शनैश्चराय नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें.

गुरुवार को पीपल के वृक्ष की पूजा करें. इस दिन पीपल के पेड़ के पास जाकर तेल का दीपक जलाएं और पेड़ को जल अर्पित करें. यह शनि दोष को कम करने में सहायक होता है.

गुरुवार को काले तिल, सरसों, और काली उड़द का दान करें. यह शनिदेव के कोप को शांत करने में मदद करता है.

गुरुवार को शनि जयंती के दिन भगवान शिव की पूजा करना भी शनि दोष को कम करता है. शिवलिंग पर काले तिल और जल चढ़ाएं.

काले कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलाना भी शनिदेव को प्रसन्न करने का एक उपाय है. ये उपाय आप गुरुवार को संध्या समय या अंधेरा होने पर भी कर सकते हैं.

सियासी मियार की रीपोर्ट