Sunday , September 22 2024

अमेरिका : अटलांटा के ‘फूड कोर्ट’ में बंदूकधारी ने तीन लोगों को गोली मारी

अमेरिका : अटलांटा के ‘फूड कोर्ट’ में बंदूकधारी ने तीन लोगों को गोली मारी..

अटलांटा, 12 जून)। अमेरिका के अटलांटा शहर स्थित एक ‘फूड कोर्ट’ में मंगलवार अपराह्न एक बंदूकधारी ने तीन लोगों को गोली मार दी। घटना के बाद पुलिस के एक अधिकारी ने हमलावर को गोली मार दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अटलांटा पुलिस प्रमुख डारिन शियरबाम के अनुसार, पीचट्री सेंटर फूड कोर्ट में हुई इस वारदात में सभी चार घायलों के जीवित बचने की संभावना है। इन चार लोगों में संदि‍ग्ध हमलावर भी शामिल है।

मेयर आंद्रे डिकेंस ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए हमलावर पर गोली चलाने वाले पुलिस अधिकारी की प्रशंसा की।

डिकेंस ने कहा, ‘अगर पुलिसकर्मी वहां नहीं होता तो हालात और भी बदतर हो सकते थे।’

शियरबाम ने बताया कि गोलीबारी मंगलवार अपराह्न करीब दो बजकर 15 मिनट पर हुई। उन्होंने बताया कि जिन तीन लोगों को संदिग्ध हमलावर ने गोली मारी, उनमें ग्रेसन का रहने वाले 47 वर्षीय व्यक्ति, ईस्ट प्वाइंट की रहने वाली 69 वर्षीय महिला और अटलांटा की 70 वर्षीय महिला शामिल हैं।

शियरबाम ने बताया कि संदिग्ध हमलावर दक्षिण अटलांटा के मोरो का रहने वाला 34 वर्षीय व्यक्ति है, जिसकी घायलों में से एक के साथ मामूली कहासुनी हुई थी और उसने बंदूक निकालकर उस व्यक्ति को गोली मार दी।

शियरबाम ने बताया कि इसके बाद उसने दो अन्य लोगों को गोली मारी हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आरोपी घायलों को जानता था या नहीं। उन्होंने बताया कि चारों लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से दो की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि फूड कोर्ट में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले एक अधिकारी ने हमलावर को गोली मारकर घायल कर दिया। फूड कोर्ट की सुरक्षा में तैनात अधिकारी उस समय ड्यूटी पर नहीं था।