Saturday , September 21 2024

पेनल्टी शूट आउट में स्विट्जरलैंड को हराकर इंग्लैंड यूरो 2024 सेमीफाइनल में..

पेनल्टी शूट आउट में स्विट्जरलैंड को हराकर इंग्लैंड यूरो 2024 सेमीफाइनल में..

डसेलडोर्फ (जर्मनी), 07 जुलाई। इंग्लैंड ने शनिवार को यहां पेनल्टी शूट आउट में स्विट्जरलैंड को हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2024) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अतिरिक्त समय के बाद भी मुकाबला 1-1 से बराबर रहने के बाद इंग्लैंड ने शूट आउट में 5-3 से जीत दर्ज की। ट्रेंट एलेक्जेंडर-आर्नोल्ड ने जैसे ही इंग्लैंड की ओर से पांचवीं और अंतिम पेनल्टी किक को गोल में पहुंचाया तो टीम के खिलाड़ी और प्रशंसक खुशी से झूम उठे।

वर्ष 2021 में यूरो के फाइनल में बुकायो साका की पेनल्ट किक बचाए जाने के कारण इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन शनिवार को उन्होंने भी शूट आउट में गोल दागा। इससे पहले उन्होंने 80वें मिनट में गोल दागकर मुकाबले को अतिरिक्त समय में खींचा था।

एलेक्जेंडर-आर्नोल्ड और साका के अलावा पेनल्टी शूट आउट में इंग्लैंड के लिए कोल पाल्मर, ज्यूड बेलिंघम और इवान टोनी ने भी गोल किए।

इंग्लैंड अब फाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को डोर्टमंड में नीदरलैंड से भिड़ेगा।

स्विट्जरलैंड की टीम कभी किसी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है। तीन साल पहले स्पेन के खिलाफ हार के बाद टीम लगातार दूसरी बार यूरोपीय चैंपियनशिप में पेनल्टी शूटआउट में हारकर बाहर हुई।

स्विट्जरलैंड को ब्रील एंबोलो ने 75वें मिनट में बढ़त दिलाई थी लेकिन साका में पांच मिनट बाद इंग्लैंड को बराबरी दिला दी जिससे मुकाबला अतिरिक्त समय और फिर शूट आउट में खिंचा।

सियासी मियार की रीपोर्ट