Saturday , September 21 2024

फिलीपींस में 6.8 तीव्रता का भूकंप, लगे तेज झटके…

फिलीपींस में 6.8 तीव्रता का भूकंप, लगे तेज झटके…

मनीला, 03 अगस्त। फिलीपींस के दक्षिणी हिस्से में आज तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 दर्ज की गई। फिलहाल सुनामी की किसी भी तरह की चेतावनी जारी नहीं की गई है। फिलीपींस की भूकंप विज्ञान एजेंसी का कहना है कि भूकंप के कारण किसी के भी हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है। उल्लेखनीय है कि फिलीपींस में नियमित रूप से भूकंप आते रहते हैं।

फिलीपींस के समाचार पत्र द मनीला टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार भूकंप का केंद्र सुरीगाओ डेल सुर रहा। सुबह 6:22 बजे लिंगिग, हिनाटुआन और सुरिगाओ डेल सूर के बिस्लीग शहर में तीव्र झटके महसूस किए गए। इसके अलावा कैटेल, दावाओ ओरिएंटल के पास भी झटके महसूस किए गए मगर यहां भूकंप की तीव्रता 5 रही।

द मनीला टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा आज सारे देश में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। फिलीपीन वायुमंडलीय, भू-भौतिकी और खगोलीय सेवा प्रशासन ने दक्षिण-पश्चिम मानसून सबसे ज्यादा पश्चिमी विसायस, मिंडानाओ और पलावन के क्षेत्रों को प्रभावित करेगा।पश्चिमी विसायस, नीग्रोस द्वीप क्षेत्र, ज़ाम्बोआंगा प्रायद्वीप और पलावन में गरज के साथ बरसात होगी। आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। मनीला और देश के बाकी हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट