Friday , September 20 2024

बंगलादेश के पूर्व विदेश मंत्री हसन महमूद हिरासत में..

बंगलादेश के पूर्व विदेश मंत्री हसन महमूद हिरासत में..

ढाका,। बंगलादेश के पूर्व विदेश मंत्री एवं अवामी लीग के संयुक्त महासचिव हसन महमूद को ढाका हवाई अड्डे पर हिरासत में लेने के बाद सेना को सौंप दिया गया।
ऑब्जर्वर.बीडी ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।
बिमान बंगलादेश एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि श्री हसन मंगलवार दोपहर को उस समय हिरासत में लिया गया जब वह देश छोड़ने के लिए हवाई अड्डा पहुंचे थे।बाद में रात 20:30 बजे उन्हें सेना को सौंप दिया गया।
इससे पहले पूर्व डाक, दूरसंचार और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री जुनैद अहमद पलक को हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था। हवाई अड्डे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें उस समय हिरासत में लिया जब वे हवाई अड्डे पर वीआईपी लाउंज का उपयोग करके भारत जाने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें विमान में चढ़ने की अनुमति देने के बजाय आव्रजन हिरासत में ले जाया गया।
रिपोर्टों के अनुसार पुलिस की जासूसी शाखा (डीबी) के पूर्व प्रमुख और ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) के अतिरिक्त आयुक्त (अपराध और ऑप्स) मोहम्मद हारुन अर राशिद को भी ढाका हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया है। हारुन ने हालांकि दावा किया है कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है और वह अपने घर पर हैं।
गौरतलब है कि सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राष्ट्रपति को अपना त्यागपत्र सौंपने के बाद देश छोड़ दिया था और भारत में शरण ली है। उनके देश छोड़ने से पहले सत्तारुढ़ अवामी लीग पार्टी के कई मंत्री और शीर्ष नेता भी देश छोड़कर भाग गये थे और अन्य भी अब ऐसा करने की माक में हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट