Friday , September 20 2024

पद्म विभूषण कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ के संघर्षशील जीवन से प्ररेणा लेने की जरूरत : योगी..

पद्म विभूषण कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ के संघर्षशील जीवन से प्ररेणा लेने की जरूरत : योगी..

लखनऊ, 21 अगस्त । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व राज्यपाल और मुख्यमंत्री पद्म विभूषण कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ को पुण्यतिथि पर याद कर नमन किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट (एक्स) से पोस्ट कर लिखा कि आपका समाज के प्रति संघर्ष हमेशा प्ररेणा के लिए जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने पोस्ट में लिखा कि लोकप्रिय राजनेता, श्री राम मंदिर आंदोलन के अग्रदूत, सुशासन के प्रतीक, राजस्थान के पूर्व राज्यपाल व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, ‘पद्म विभूषण’ श्रद्धेय कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। सेवा, सुशासन, सामाजिक न्याय एवं जन-कल्याण को समर्पित रहा उनका संघर्षशील जीवन हम सभी के लिए एक प्रेरणा है। श्रद्धेय ‘बाबूजी’ की पावन स्मृतियों को नमन।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा कि गरीबों, पिछड़ों व वंचितों के अधिकारों के लिए संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले प्रबल संरक्षक, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत, उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं पद्म विभूषण से सम्मानित श्रद्धेय कल्याण सिंह जी ‘बाबूजी’ की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। उनकी पुण्यतिथि पर मनाये जाने वाले हिन्दू गौरव दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

इसी तरह उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत, उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री एवं पद्म विभूषण से सम्मानित श्रद्धेय कल्याण सिंह जी “बाबूजी” की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि कोटि नमन।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने लिखा कि जननेता, प्रखर राष्ट्रवादी चिंतक, करोड़ों कार्यकताओं के प्रेरणास्रोत, श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के अग्रणी नायक, सुशासन के संवाहक, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पद्म विभूषण से सुसज्जित श्रद्धेय कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बाबूजी द्वारा राष्ट्र एवं समाज सेवा के लिए किया गया अद्भुत कार्य हम सभी के लिए सदैव वंदनीय रहेगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट