Friday , September 20 2024

खराब शुरुआत के बाद अयूब और शकील ने पाकिस्तान को उबारा, बाबर आजम सस्ते में आउट…

खराब शुरुआत के बाद अयूब और शकील ने पाकिस्तान को उबारा, बाबर आजम सस्ते में आउट…

रावलपिंडी, 23 अगस्त। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को रावलपिंडी में शुरू हुआ। पहले दिन मेहमानों ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। घर में खेल रही टीम को संघर्ष करते देखा गया। कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि, सऊद शकील और सैम अयूब ने टीम को संकट से उबारा। दोनों के अर्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान ने पहले दिन स्टंप्स तक 158/4 का स्कोर बना लिया है।

शकील और अयूब ने संभाला मोर्चा
सुबह बारिश के कारण टॉस में साढ़े चार घंटे की देरी हुई थी। बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और जल्द ही पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 16 रन कर दिया। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अयूब (56) और उप कप्तान शकील (नाबाद 57) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 98 रन की तेज साझेदारी करके पारी को संभाला। तेज गेंदबाज हसन महमूद (33 रन पर दो विकेट) ने अयूब को तीसरी स्लिप में कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। अयूब ने 98 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा।

शफीक दो रन बनाकर आउट हुए
दिन का खेल खत्म होने पर विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 24 रन बनाकर शकील का साथ निभा रहे थे। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान नाजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया। हसन ने अब्दुल शफीक (02) को चौथे ही ओवर में पवेलियन भेजा जिनका जाकिर हसन ने शानदार कैच लपका।

बिना खाता खोले पवेलियन लौटे बाबर
पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद (06) विवादास्पद फैसले का शिकार हुए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम (30 रन पर दो विकेट) की गेंद पर मैदानी अंपायर ने उन्हें विकेट के पीछे कैच आउट नहीं दिया लेकिन डीआरएस लेने पर टीवी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। बाबर आजम भी इसके बाद शोरीफुल की गेंद लेग साइड पर फ्लिक करने की कोशिश में विकेटकीपर लिट्टन दास के हाथों लपके गए। वह खाता भी नहीं खोल पाए।

सियासी मियार की रीपोर्ट