Friday , September 20 2024

कोठारी इंडस्ट्रियल ने विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार की योजना बनाई,….

कोठारी इंडस्ट्रियल ने विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार की योजना बनाई,….

चेन्नई, 28 अगस्त । कोठारी इंडस्ट्रियल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न क्षेत्रों में आक्रामक विस्तार की योजना बनाई है। नए प्रवर्तक के साथ तैयार विविधीकृत समूह के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कंपनी आने वाले वर्षों में फुटवियर, उर्वरक, खाद्य, ड्रोन प्रौद्योगिकी, सिंथेटिक वस्त्र, सौर ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करेगी।

कंपनी के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक जे रफीक अहमद ने यहां कहा कि इन पहलों से बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

अहमद ने भविष्य की अपनी योजना का विवरण देते हुए कहा कि वह 2014 में इस्पात व्यवसाय में आने के बाद निवेशक बने थे। वह 2018 में कंपनी के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक बने।

अहमद के पास इस समय कंपनी में 47.08 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इक्विटी शेयरों की खुली पेशकश पूरी होने के बाद समूह में उनकी हिस्सेदारी 73.07 प्रतिशत हो सकती है।

वर्ष 2000 में शेयर बाजार से हटने के बाद कंपनी हाल ही में फिर से सूचीबद्ध हुई है। कंपनी की योजनाओं के बारे में अहमद ने कहा, ”हम बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे। कोठारी का पुराना गौरव निश्चित रूप से वापस आएगा। मैं (कोठारी समूह की) विरासत को जारी रखना चाहता हूं।”

कोठारी समूह के उर्वरक कारोबार से जुड़े होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी कतर स्थित शेख फलाह बिन जासिन बिन जाबोर अल थानी के साथ उस देश में उर्वरक कारखाना लगाने के लिए बातचीत कर रही है।

उन्होंने कहा कि कतर में उर्वरक कारखाना लगाने की कुल परियोजना लागत करीब 7,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

अहमद ने कहा कि उर्वरक उद्योग के अलावा वे तमिलनाडु में गैर-चमड़े के जूते बनाने के लिए दो कारखाने लगाएंगे, जिसके लिए बातचीत चल रही है।

सियासी मियार की रीपोर्ट