Friday , September 20 2024

रेस्को ग्लोबल ने 350 करोड़ रुपये जुटाए..

रेस्को ग्लोबल ने 350 करोड़ रुपये जुटाए..

नई दिल्ली, 02 सितंबर । आईनॉक्स विंड की इंजीनियरिंग, खरीद व निर्माण (ईपीसी) शाखा रेस्को ग्लोबल के निदेशक मंडल ने प्रमुख निवेशकों से 350 करोड़ रुपये की इक्विटी जुटाने को मंजूरी दे दी है।

कंपनी बयान के अनुसार, इस धनराशि का इस्तेमाल व्यवसाय को बढ़ाने तथा भारतीय पवन ऊर्जा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने के लिए किया जाएगा।

इसमें कहा गया, भारत की अग्रणी पवन ऊर्जा समाधान प्रदाता आईनॉक्स विंड लिमिटेड (आईडब्ल्यूएल) ने सोमवार को घोषणा की कि उसकी अनुषंगी कंपनी ईपीसी शाखा रेस्को ग्लोबल विंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (रेस्को ग्लोबल) के निदेशक मंडल ने एकल अंक की हिस्सेदारी के लिए प्रमुख निवेशकों से 350 करोड़ रुपये की इक्विटी जुटाने को मंजूरी दे दी है।

आईनॉक्सजीएफएल समूह के कार्यकारी निदेशक देवांश जैन ने कहा, ‘‘रेस्को ग्लोबल में सही समय पर जुटाई गई निधि से कंपनी को अपने कार्यान्वयन को बढ़ाने और पेशकशों का विस्तार करने में मदद मिलेगी। हमारा मानना है कि यह हमारी सभी कंपनियों की भविष्य में शानदार वृद्धि सुनिश्चित करने की दिशा में एक और बड़ा कदम है…’’

आइनॉक्स विंड समूह के मुख्य कार्यपाकल अधिकारी (सीईओ) कैलाश ताराचंदानी ने कहा, ‘‘कोष जुटाने का काम सही समय पर किया गया है, क्योंकि रेस्को ग्लोबल काफी तेजी से काम कर रहा है और नए ठेके ले रहा है।’’

सियासी मियार की रीपोर्ट