Friday , September 20 2024

संवैधानिक व्यवस्थाओं का सम्मान करना कभी नहीं सीख सकते राहुल गांधी : यादव..

संवैधानिक व्यवस्थाओं का सम्मान करना कभी नहीं सीख सकते राहुल गांधी : यादव..

भोपाल, 12 सितंबर । लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की ओर से अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान लगातार सामने आ रहे विवादास्पद बयानों के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उन पर हमला बोलते हुए कहा है कि श्री गांधी की मानसिकता फिर उजागर हो गई है और वे कभी भी संवैधानिक व्यवस्थाओं का सम्मान करना नहीं सीख सकते।
डॉ यादव ने कल देर रात एक्स पोस्ट में कहा कि श्री गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी की देश तथा आरक्षण विरोधी मानसिकता एक बार पुनः उजागर हो गई। यह कोई पहली बार नहीं है जब श्री गांधी ने विदेश जाकर भारत के लोकतंत्र का अपमान किया हो। आरक्षण पर राजनीति करने वाली कांग्रेस की कुंठित मानसिकता अब सबके सामने है।
उन्होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित हो रहा है, वहीं राहुल गांधी द्वारा अपने ही देश के खिलाफ विदेशी धरती पर बोलना राष्ट्र विरोधी शक्तियों के एजेंडा को बढ़ावा देता है। भारत को धर्म और जातियों के आधार पर बांटने वाली कांग्रेस का आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना भारत के संविधान का अपमान है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी भारत की संवैधानिक व्यवस्थाओं का सम्मान करना कभी नहीं सीख सकते, उनकी इस सोच को देश कभी माफ नहीं करेगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट