Friday , September 20 2024

‘तस्वीर फिल्म फेस्टिवल एंड मार्केट’ में ओपनिंग स्पीच देंगी दीपा मेहता,..

‘तस्वीर फिल्म फेस्टिवल एंड मार्केट’ में ओपनिंग स्पीच देंगी दीपा मेहता,..

मुंबई, 14 सितंबर बॉलीवुड की जानीमानी फिल्मकार दीपा मेहता 19वें ‘तस्वीर फिल्म फेस्टिवल एंड मार्केट’ (टीएफएफएम) में ओपनिंग स्पीच देंगी। 19वां टीएफएफएम 15 से 20 अक्तूबर, 2024 तक सिएटल में होने वाला है। यह फेस्टिवल उत्तरी अमेरिका में दक्षिण एशियाई सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। यह फेस्टिवल क्षेत्रीय कहानियों का जश्न मनाएगा। साथ ही दक्षिण एशियाई फिल्म निर्माताओं को समर्पित उत्तरी अमेरिका का पहला वैश्विक फिल्म बाजार पेश करेगा।

फिल्म निर्माता दीपा मेहता टीएफएफएम में ओपनिंग स्पीच देंगी। टीएफएफ में 110 फिल्में दिखाई जाएंगी। इसमें 36 विश्व प्रीमियर, 28 उत्तरी अमेरिकी प्रीमियर और 45 सिएटल प्रीमियर शामिल हैं। महोत्सव में 15 देशों की 19 फीचर फिल्में और 91 शॉर्ट फिल्में शामिल हैं। विशेष रूप से, इनमें से 52 फिल्में महिलाओं, ट्रांस और गैर-बाइनरी निर्देशकों के जरिए निर्देशित हैं। उल्लेखनीय फिल्मों में पायल कपाड़िया की ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ शामिल है, जिसने हाल ही में कान ग्रांड प्रिक्स जीता।

टीएफएम का लक्ष्य दुनिया भर में दक्षिण एशियाई फिल्म निर्माताओं के लिए वित्तीय और वितरण मॉडल में क्रांति लाना है। इसके तहत को-प्रोडक्शन मार्केट, इंडस्ट्री पैनल और नेटवर्किंग सत्र जैसे कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। बाजार कम प्रतिनिधित्व वाले फिल्म निर्माताओं को सशक्त बनाना चाहता है और दक्षिण एशियाई कहानियों को विश्व स्तर पर बढ़ाना चाहता है।

सियासी मियार की रीपोर्ट