Thursday , September 19 2024

रात के सोते समय भूलकर भी न रखें सिरहाने के पास ये चीजें, वरना हो जाएगा नुकसान..

रात के सोते समय भूलकर भी न रखें सिरहाने के पास ये चीजें, वरना हो जाएगा नुकसान..

वास्तु शास्त्र में कई चीजें बताई गईं है जिनके हिसाब से चलना जरुरी होता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक सोते समय सिरहाने पर कुछ चीजें को रखने से बचना चाहिए। अगर आप इन चीजों को सिरहाने पर रखकर सोएंगे तो धन आगमन में रुकावटों के साथ लाइफ में नेगेटिविटी बढ़ती है।

घर में खुशहाली और बरकत लाने के लिए वास्तु के नियमों का पालन करना काफी जरुरी है। वास्तु के मुताबिक, जब आप रात को सोते हैं तो कुछ चीजों को अपने सिरहाने के पास न रखें। माना जाता है कि ऐसे करने से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप सिरहाने के पास कुछ वस्तुओं को सिरहाने के पास रखने से धन नहीं टिकता है। इससे भाग्य में रुकावटे आती हैं और जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। आइए जानते हैं कि सिरहाने के पास किन चीजों को रखना नहीं रखना चाहिए?

सोते समय सिरहाने के पास क्या नहीं रखना चाहिए?

-जब आप रात को सोते हैं, तो सिरहाने पर पर्स रखकर नहीं सोना चाहिए। माना जाता है कि इससे घर में पैसा नहीं टिकता है। इसके अलावा तकिये के नीचे अखबार, किताब, तस्वीर रखने की भी मनाही होती है। इससे जीवन नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

-अगर आप रात को सोते समय पानी की बोतल सिरहाने रखकर सोने से मानसिक स्थिति प्रभावित हो सकती है।

-रात को सोते टाइम अपने सिरहाने के पास मोबाइल, आई पैड, घड़ी इत्यदि भी न रखें। ये सब चीजें नेगेटिविटी बढ़ाती हैं।

-वास्तु के मुताबिक, रात के सोते समय सिरहाने के पास जंजीर या रस्सी नहीं रखना चाहिए। इससे करियर में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

-रात को सोते समय सिरहाने के पास दवाइंया भी नहीं रखनी चाहिए। यह जीवन में वास्तु दोष का कारण बन सकता है।

-माना जाता है कि सोते समय सिरहाने के आसपास या बेड के आसपास जूते-चप्पल भी नहीं रखना चाहिए। इससे लाइफ में नेगेटिविटी बढ़ती है।

-कहा जाता है कि सिरहाने के पास सोने-चांदी की ज्वेलरी नहीं रखें क्योंकि सनातन धर्म में यह बेहद पवित्र माने जाते हैं। इनकी पूजा भी होते है। इन चीजों को सिरहाने पर रखने से उन्नति में बाधा रहती है।

सियासी मियार की रीपोर्ट