Friday , September 20 2024

एलआईसी ने अगली पीढ़ी के डिजिटल मंच के लिए इंफोसिस को चुना..

एलआईसी ने अगली पीढ़ी के डिजिटल मंच के लिए इंफोसिस को चुना..

नई दिल्ली, 17 सितंबर । जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अगली पीढ़ी के डिजिटल मंच को अपनाकर अपने डिजिटल रूपांतरण को आगे बढ़ाने के लिए इंफोसिस को चुना है। आईटी सेवा कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस पहल के तहत ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों के लिए बेहतर अनुभवों और डेटा आधारित वैयक्तिकरण पर ध्यान दिया जाएगा। कंपनी ने इस सौदे की राशि के बारे में नहीं बताया।

एक बयान के अनुसार, ”इंफोसिस ने आज भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के साथ अपने सहयोग की घोषणा की, ताकि एलआईसी डीआईवीई (डिजिटल नवाचार एवं मूल्य संवर्धन) नामक अपनी डिजिटल रूपांतरण पहल को आगे बढ़ा सके।”

सौदे के तहत इंफोसिस अगली पीढ़ी का डिजिटल मंच तैयार करेगी, जो एलआईसी के ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों के लिए बेहतर जुड़ाव और डेटा आधारित वैयक्तिकृत अनुभव देने पर ध्यान केंद्रित करेगा। बयान में कहा गया कि एलआईसी ने बैंकिंग, वित्तीय और बीमा क्षेत्रों में इंफोसिस की गहन विशेषज्ञता और अनुभव को देखते हुए उसे चुना।

उधर, सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि हमारा इंफोसिस के साथ समझौता हमारे डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उन्‍होंने कहा कि यह हमारी ऑपरेशनल क्षमताओं को बढ़ाएगा। मोहंती ने कहा कि हम इंफोसिस द्वारा प्रदान की जाने वाली नवीनतम तकनीकों, जिसमें क्लाउड और एंटरप्राइज एआई (AI) शामिल हैं, उनका उपयोग करके नवाचार और हमारी पेशकशों को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट