Friday , September 20 2024

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ‘वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन’ स्थगित किया गया…

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ‘वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन’ स्थगित किया गया

अहमदाबाद, 06 जनवरी । कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, गुजरात सरकार ने ‘वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन’ के 10वें संस्करण का आयोजन स्थगित करने का बृहस्पतिवार को निर्णय लिया। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन 10 जनवरी को करने वाले थे। इस सम्मेलन में कई देशों के प्रतिनिधियों और बड़ी कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारीयों के शामिल होने की उम्मीद थी।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, “राज्य में कोविड-19 और उसके नए स्वरूप ओमीक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए स्थिति की समीक्षा करने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के 10वें संस्करण को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है।”

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गौहाटी उच्च न्यायालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कामकाज शुरू

गुवाहाटी, 06 जनवरी । असम में कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए गौहाटी उच्च न्यायालय में बृहस्पतिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोस्टर के साथ कामकाज शुरू हो गया। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गयी।

आदेश के मुताबिक अदालत परिसर में प्रवेश केवल उन आवश्यक व्यक्तियों को दिया गया जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ली हुई थीं।

मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी आदेश में कहा गया, “अदालतें तय रोस्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए काम करेंगी, ताकि अदालत परिसर में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी से बचा जा सके और वहां शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जा सके।”

आदेश के मुताबिक सीमित संख्या में मामलों को सूचीबद्ध किया जाएगा और अधिवक्ता और पक्षकार अदालत के समक्ष तात्कालिकता दिखाते हुए अपने मामलों का उल्लेख कर सकते हैं।

अदालत इस बात पर संतुष्ट होने पर ही कि मामला अत्यावश्यक प्रकृति का है, उन पर सुनवाई करेगी।

सियासी मीयर की रिपोर्ट