Friday , September 20 2024

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान के तीन छात्र कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन परीक्षा में होंगे शामिल

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान के तीन छात्र कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन परीक्षा में होंगे शामिल

पूर्व निर्धारित परीक्षाओं को देखते हुए निदेशक ने “प्राथमिक चिकित्सा सह आइसोलेशन केंद्र” की पुनर्स्थापना की

कानपुर, 14 जनवरी । कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राष्ट्रीय शर्करा संस्थान ने अपने छात्रों, कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सुविधा के लिए एक “प्राथमिक चिकित्सा सह आइसोलेशन केंद्र” की पुनर्स्थापना की है।

इस केंद्र में ऑक्सीजन सिलेंडर एवं कॉन्सेन्ट्रेटर द्वारा ऑक्सीजन की व्यवस्था के अतिरिक्त प्राथमिक चिकित्सा के लिए अन्य उपकरण भी उपलब्ध कराये गये हैं। छात्रों की सुविधा के लिए डॉक्टर ऑन कॉल की व्यवस्था भी की गयी है।

“प्राथमिक चिकित्सा सह आइसोलेशन केंद्र” की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को निदेशक नरेन्द्र मोहन एवं छात्रावास प्रतिपालक संजय चौहान ने दौरा किया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। संस्थान के निदेशक ने बताया कि चूंकि संस्थान में आज 14 जनवरी से शर्करा तकनीकी के छात्रों की परीक्षाएं पूर्वनिर्धारित हैं, अतः इसको देखते हुए छात्रों का कोरोना परीक्षण के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराये जा चुके हैं। इसमें तीन छात्र संक्रमित पाये गये हैं, जिनके आरटीपीसीआर टेस्ट कराये जा रहे हैं। इसको देखते हुए संस्थान द्वारा हाइब्रिड मोड पर परीक्षाएं कराना सुनिश्चित किया जा रहा है, जिसमें कोरोना संक्रमित छात्र ऑनलाइन परीक्षा दे सकेंगे।

सियासी मियार की रिपोर्ट