Friday , September 20 2024

प्रीमियर हैंडबॉल लीग की चौथी टीम होगी “महाराष्ट्र आयरनमेन”…

प्रीमियर हैंडबॉल लीग की चौथी टीम होगी “महाराष्ट्र आयरनमेन”…

नई दिल्ली, 18 जनवरी महाराष्ट्र आयरनमेन प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) के बहुप्रतीक्षित उद्घाटन संस्करण की चौथी टीम होगी। आयोजकों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

महाराष्ट्र आयरनमेन इस साल के अंत में होने वाले पीएचएल के उद्घाटन संस्करण में भाग लेने वाली छह टीमों में शामिल होगी। जिन तीन टीमों का नाम पहले से ही रखा गया है, वे गर्वित गुजरात, गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश और राजस्थान वूल्वरिन हैं। महाराष्ट्र की टीम का स्वामित्व पुनीत बालन समूह के पुनीत बालन के पास है।

पुनीत ने एक बयान में कहा, “हैंडबॉल गति, चपलता, तकनीक, कौशल और टीम वर्क के अनूठे संयोजन के साथ सबसे रोमांचक खेलों में से एक है और पश्चिमी बाजार में इसका बहुत अच्छा अनुसरण है। मेरा मानना है कि अगर इसे बढ़ावा दिया जाता है और अच्छी तरह से समर्थन किया जाता है, तो यह भारतीय बाजार में भी समान लोकप्रियता हासिल करेगा। इसके अतिरिक्त, सशस्त्र सेवाओं से आने वाले अधिकांश खिलाड़ियों के साथ एक ओलंपिक खेल होने के नाते, हैंडबॉल हमारे समूह के लिए एक स्वाभाविक पसंद बन जाता है। पीएचएल के माध्यम से, हम इस नए जमाने के खेल को बदलना चाहते हैं।”

बता दें कि द इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन द्वारा भारत को हैंडबॉल के लिए अगले बड़े स्थल के रूप में चुना गया है। प्रति टीम 14 खिलाड़ियों के साथ, प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) भारत में खेल के तरीके में क्रांति लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। लीग को विशेष रूप से हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में ब्लूस्पोर्ट एंटरटेनमेंट के लिए लाइसेंस प्राप्त है और फ्लैगशिप सीज़न इस साल के अंत में लॉन्च होने के लिए तैयार है, जिसमें भारत के 6 राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाली 6 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट