Friday , September 20 2024

छात्रों के मामले में राजनीति ना करे विपक्ष : केशव मौर्य…

छात्रों के मामले में राजनीति ना करे विपक्ष : केशव मौर्य…

प्रयागराज, 26 जनवरी । उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में छात्रों के साथ हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने छात्रों से संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति ना करे। मौर्य ने बुधवार को ट्विटर के जरिए कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है, जांच कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है।

इसी बीच, प्रयागराज पुलिस ने एक बयान में कहा है कि कुछ तथाकथित नेता अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए छात्रों को अपनी ढाल बना रहे हैं। वे छात्रों को उकसाते हैं तथा कानून का उल्लंघन करने के लिए प्रेरित करते हैं। फलतः कुछ छात्र इनके कुचक्र और रणनीति को बिना भांपे, अपना हित अनहित बिना समझे गैरकानूनी हरकतें करने लगते हैं। इससे छात्रों का वक्त और उनकी सकारात्मक ऊर्जा दोनों का ह्रास होता है। साथ ही, उन पर वैधानिक कार्यवाही होने की भी प्रबल सम्भावना बन जाती है। अतएव, सभी छात्र सावधानी बरतें। ऐसे छद्म नेताओं के झांसे में कतई ना आएं।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि आपको प्रयागराज में पढ़ाने का खर्च उठाने के लिए आपके माता-पिता बहुत परिश्रम और त्याग करते हैं। कृपया उनके त्याग के विषय में सोचें और किसी भी गैरकानूनी रास्ते पर कतई आगे ना बढ़ें। प्रयागराज पुलिस आपकी सुरक्षा एवं सफलता के लिए हरसंभव प्रयत्न जारी रखेगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट