Friday , September 20 2024

मतदाता जागरूकता अभियान का हुआ आयोजन, शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील…

मतदाता जागरूकता अभियान का हुआ आयोजन, शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील…

फिरोजाबाद, 02 फरवरी । जनपद में निरंतर चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान ने गति पकड़ ली है। प्रतिदिन जिन बूथों पर पिछले चुनाव में वोटिंग प्रतिशत कम रहा था वहां विशेष रूप से कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।…

इसी श्रंखला में बुधवार को शिकोहाबाद के नारायण इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन नायब तहसीलदार अवनीश कुमार की मौजूदगी में हुआ। जिसमें ब्रांड एंबेस्डर स्वीप कल्पना राजौरिया ने सभी मतदाताओं को संबोधित करते हुए मतदान प्रतिशत को बढ़ाने की मांग की। उन्होंने पिछले चुनावों में नारायण इंटर कॉलेज मतदान केंद्र के कई बूथों पर 40 प्रतिशत के लगभग मतदान रहा था जो कि कम है पर मतदाताओं से बात की और उनको जागरूक करते हुए बताया कि आप युवाओं की टोलियां बनाकर 20 फरवरी को जनपद में जब मतदान होगा तो उनके द्वारा मतदाताओं को जागरूक करते हुए घर से वोट डालने के लिए निकालने में सहयोग ले। युवाओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान के दिन छोटे-छोटे समूह बनाकर के लोगों को मतदान केंद्र तक पहुंचाएंगे।

नायब तहसीलदार अवनीश कुमार ने जानकारी दी कि 80 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग दिव्यांगों के लिए पोस्टल बैलट की व्यवस्था कर दी गई है। अतः सभी पोस्टल बैलट से अपने घर से ही वोट डाल सकते हैं। इस तरह से यदि सब मिलाजुला प्रयास करेंगे तो वोटिंग प्रतिशत बढ़ जाएगा।

कार्यक्रम में लेखपाल गौरव यादव, रति सवासिल, विवेक यादव, बीएलओ रेनू यादव, वीरेंद्र सिंह, रामशंकर, हरीराम याछा, कमल कुमार जैन, राम, बिकाऊ, रामनिवास गौतम, फूलबदन यादव आदि का सहयोग रहा।

सियासी मीयर की रिपोर्ट