Friday , September 20 2024

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत 4 मार्च से…

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत 4 मार्च से…

लाहौर, 04 फरवरी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला अब रावलपिंडी में 4 मार्च से शुरू होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को तीन टेस्ट, तीन एकदिनी और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की।

रावलपिंडी में शुरुआती टेस्ट मैच 4-8 मार्च, दूसरा टेस्ट कराची में 12-16 मार्च और तीसरा लाहौर में 21-25 मार्च तक खेला जाएगा। सफेद गेंद के चार मैच 29 मार्च से 5 अप्रैल तक खेले जाएंगे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फैसल हसनैन ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हमें खुशी है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने औपचारिक रूप से अपने पक्ष के पांच सप्ताह के दौरे के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है और पुष्टि की है कि उनके सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ी 24 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेंगे। हम वास्तव में पैट कमिंस और उनके खिलाड़ियों की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं, और एक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला के लिए तत्पर हैं जिसमें तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी20 मैच शामिल है।”

बता दें कि लॉजिस्टिक और ऑपरेशनल चुनौतियों को कम करने के साथ-साथ पाकिस्तान डे रिहर्सल से बचने के लिए शेड्यूल को संशोधित किया गया है, जो आमतौर पर मार्च के दूसरे सप्ताह में इस्लामाबाद में शुरू होगा।

दोनों क्रिकेट बोर्ड इस बात पर भी सहमत हुए हैं कि 27 फरवरी को चार्टर्ड फ्लाइट से इस्लामाबाद पहुंचने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया में ही अपना अलगाव पूरा कर लेगी। ऑस्ट्रेलिया में क्वारटीन में रहने के बाद 24 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के खिलाड़ियों के लाहौर पहुंचने की उम्मीद है।

सियासी मियार की रिपोर्ट