Friday , September 20 2024

आईएसएल  : एक-दूसरे को जीत की पटरी से उतारने के लिए भिड़ेंगे जमशेदपुर और बेंगलुरू…

आईएसएल  : एक-दूसरे को जीत की पटरी से उतारने के लिए भिड़ेंगे जमशेदपुर और बेंगलुरू…

बैम्बोलिन, 05 फरवरी। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की अंक तालिका में शीर्ष चार पर मौजूद दो टीमें बेंगलुरू एफसी और जमशेदपुर एफसी आज बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में जब आपस में भिड़ेंगी, तो दोनों एक-दूसरे को जीत से राह से उतरने की कोशिश करेंगी। जमशेदपुर ने दो हफ्तों में अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं और वो लीग लीडर हैदराबाद एफसी से चार अंक पीछे रहकर दूसरे स्थान पर है लेकिन उसके पास दो अतिरिक्त मैच हैं। उसने 12 मैचों में छह जीत और चार ड्रा से 22 अंक बटोरे हैं। जीत उसे हैदराबाद के करीब ले जाएगी लेकिन उसका सामना बेंगलुरू के रूप में ऐसे प्रतिद्वंद्वी से होगा, जिसने फॉर्म वापस पा ली है।

ब्लूज ने इस सीजन में पहली बार लगातार दो मैच जीते हैं। उन्होंने पिछले मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को हराकर शीर्ष चार में पहली बार स्थान बनाया है। बेंगलुरू 14 मैचों में पांच जीत और पांच ड्रा से 20 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है। गुरुवार को जन्मदिन मना चुके गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू पूर्व चैम्पियनों के लिए गोलपोस्ट के आगे अडिग नजर आ रहे हैं। बेंगलुरू के इस गोलची ने सात मैचों में से चार क्लीन शीट रखी है। इन चार क्लीन शीट में से तीन तो पिछले चार मैचों में आई है। इस दौरान उन्होंने मात्र एक ही गोल खाया है।

डिफेंडर रोशन सिंह नाओरेम ने पिछले मैच में अपना पहला हीरो आईएसएल गोल किया था और वह इस सीजन में बढ़िया खेलते नजर आ रहे हैं। वह रक्षण के अलावा हमलों में प्रभाव डाल रहे हैं। रोशन की तुलना में तीन डिफेंडरों ने इस सीजन में अधिक गोल योगदान दिया है।

जमशेदपुर के बारे में पूछने पर बेंगलुरू के कोच मार्को पेजैउओली ने कहा, जमशेदपुर एक मजबूत टीम है, उनके पास (डैनियल) चीमा के रूप में एक नया खिलाड़ी है जो बहुत गति लाता है, और बहुत सारे गोल कर सकता है। हमारा पिछला मैच एक अच्छा व कड़ा था। मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से एक कठिन मैच होगा, लेकिन क्वारेंटाइन के बाद हमने सात दिनों में तीन मैच खेले हैं। हम अभी भी अपने सर्वश्रेष्ठ स्वरूप में वापस नहीं आए हैं और यह कुछ ऐसा है जिस पर हम काम करना चाहते हैं।

दूसरी ओर, जमशेदपुर की सफलता के पीछे उसकी मजबूत डिफेंस है। मैन ऑफ स्टील ने पिछले दो मैचों में कोई भी गोल नहीं खाया है और क्लीन शीट रखी है। उसने अपने पिछले छह मैचों में केवल चार गोल खाए हैं। उससे पहले शुरुआती पांच मैचों में आठ गोल खाए थे।

नाईजीरियाई स्ट्राइकर डैनियल चीमा चुक्वु ने पिछले मैच में जमशेदपुर के लिए पहला गोल किया और कोच ओवेन कोयले को उम्मीद है कि वह आगे भी स्कोर करना जारी रखेंगे। कोयले ने कहा, चुक्वु अपने गुणों के कारण यहां है। वह एक शानदार फुटबॉलर है और उसने कुछ कठिन लीगों में खेला है और बहुत उच्च स्तर पर लीग जीती है। उसने दिखाया है कि वह कितना अच्छा खिलाड़ी है। उन्होंने कहा, हमारे पास अंक जीतने का अवसर है और हम अपनी जीत की दौड़ जारी रखना चाहते हैं। पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमे आपस में भिड़ी थीं, तो वो मैच 0-0 से ड्रा रहा था।

सियासी मियार की रिपोर्ट