Friday , September 20 2024

दायित्वों के प्रति सजग रहें, प्रलोभन से बचें : पुलिस महानिदेशक….

दायित्वों के प्रति सजग रहें, प्रलोभन से बचें : पुलिस महानिदेशक….

मुरादाबाद, 19 फरवरी। शनिवार को पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण डॉ. राजेन्द्र पाल सिंह ने प्रशिक्षु डिप्टी एसपी की क्लास में सभी को अनुशासन का पाठ पढ़ाया।

उन्होंने कहा कि अपने दायित्वों के प्रति सजग रहें और प्रलोभन से बचें। प्रशिक्षु डिप्टी एसपी यह कतई न समझें कि पुलिस विभाग में सीओ बन गए हैं तो मंजिल की प्राप्ति हो गई है। यह तो अभी शुरुआत है।

पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण डॉ. राजेंद्र पाल सिंह शुक्रवार को डा. भीमराव अम्बेडकर पुलिस अकादमी पहुंचे थे। उन्होंने अकादमी का निरीक्षण किया था और प्रशिक्षु डिप्टी एसपी से मिले थे। डीजी ट्रेनिंग ने कहा कि सभी अपने दायित्वों के प्रति सजग रहें और गलतियों से सबक लेते रहें।

उन्होंने आगे कहा कि नौकरी के दौरान ऐसा काम करें, जिससे पुलिस के अलावा अपना और घरवालों का नाम नोशन हो सके। डीजी ट्रेनिंग ने साफ कहा कि काम करेंगे तो गलतियां भी होंगी। सीनियर अफसरों की डांट भी खानी पड़ेगी। इससे हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है। उससे लगातार सबक लेते रहें। सेवा नियमावली के अनुरूप चलें संवेदनशील बनें। विभाग में ड्यूटी के दौरान ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा और जनता के प्रति सद्व्यवहार बनाए रखें।

अपर पुलिस महानिदेशक जयनारायण सिंह, पुलिस उपमहानिरीक्षक पूनम श्रीवास्तव, एडीशनल एसपी मोनिका चड्डा व महेंद्र सिंह आदि रहे।

सियासी मीयार की रिपोर्ट