Saturday , September 21 2024

हिंसाग्रस्त खरगोन और सेंधवा में फिर से आगजनी, शरारती तत्वों ने दो बसों, एक कार और दुकान में लगाई आग…

हिंसाग्रस्त खरगोन और सेंधवा में फिर से आगजनी, शरारती तत्वों ने दो बसों, एक कार और दुकान में लगाई आग…

खरगोन/बड़वानी, 12 अप्रैल। मध्यप्रदेश के हिंसाग्रस्त खरगोन जिला मुख्यालय और बड़वानी जिले के सेंधवा में कल रात पुनः आगजनी की घटनाएं हुई हैं। पुलिस एवं प्रशासन फिलहाल इन घटनाओं को दंगों से जोड़कर नहीं देख रहा है। खरगोन जिला मुख्यालय के बाहरी हिस्से के खंडवा बड़ोदरा मार्ग पर जैतापुर पुलिस चौकी के अंतर्गत स्थित मैकेनिक नगर क्षेत्र में एक पेंटर के गैरेज में खड़ी दो बसों, एक कार और उसकी दुकान में कल देर रात कतिपय शरारती तत्वों ने आग लगा दी।

घटना की पुष्टि करते हुए जैतापुर के पुलिस चौकी प्रभारी प्रवीण आर्य ने बताया कि डेंटिंग पेंटिंग का काम करने वाले इमरान शेख की दुकान और उसमें रखी दो बसों के अलावा पास में रखी एक कार में कतिपय शरारती तत्वों ने आग लगा दी। अग्निशामक दलों ने सूचना मिलने पर आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले की किसी ने शिकायत नहीं की है, लेकिन पुलिस संज्ञान लेकर सीसीटीवी कैमरों की मदद से घटना का कारण पता कर रही है। उन्होंने बताया कि पेंटर की दुकान में अन्य स्थानों से डेंटिंग पेंटिंग के लिए वाहन आते हैं। खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चौरसिया ने पत्रकारों को बताया कि खरगोन में कर्फ्यू जारी है और उपद्रवियों की किसी भी हरकत पर तत्काल नियंत्रण कर कार्रवाई की जा रही है।

उधर इमरान पेंटर ने आज पत्रकारों को बताया कि उनकी दुकान पर डेंटिंग पेंटिंग के उद्देश्य से खड़ी 3 बस और पास में रखी दो कार में आग लगा दी गई। इसमें से एक बस पूरी तरह से जल गई, जबकि दो बसों की आग पर काबू पा लिया गया। उसने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का हवाला देते हुए बताया कि 40 से 50 लोग खेत की तरफ से आए थे और भाग गए। इसी तरह बड़वानी जिले के सेंधवा के हिंसाग्रस्त इलाके जोगवाड़ा रोड और देव देवझिरी मार्ग पर बीती रात कतिपय शरारती तत्वों ने संजय पाटिल के टेंट हाउस के गोदाम में आग लगा दी।

आज सुबह मौके का जायजा लेकर एसडीओपी मनोहर सिंह बारिया ने बताया कि जाकिर अली के स्वामित्व के गोदाम पर किराएदार संजय पाटिल अपने टेंट हाउस का सामान रखते हैं। अज्ञात व्यक्तियों ने कल रात वहां आग लगा दी, जिसके चलते दुकान का लगभग पूरा सामान जल गया। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

उधर संजय पाटिल ने बताया कि उसका करीब 30 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि सेंधवा में 10 अप्रैल को हुई हिंसक घटनाओं के आरोपी दंगाइयों की धरपकड़ के लिए सर्चिंग जारी है और उन्हें चिन्हित कर उनके अवैध निर्माण को जमींदोज किया जाएगा।

इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता ने बताया कि खरगोन में अभी तक 13 प्रकरण दर्ज कर 95 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि बड़वानी जिले के सेंधवा में 11 प्रकरण दर्ज कर 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कल रात की आगजनी की घटना को लेकर कहा कि यह खरगोन जिला मुख्यालय के बाहरी इलाके में स्थित है और फिलहाल शंका के घेरे में है। उन्होंने कहा कि दोनों घटनाओं की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट