Saturday , September 21 2024

कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों की संयुक्त अपील पर भाजपा ने किया पलटवार…

कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों की संयुक्त अपील पर भाजपा ने किया पलटवार…

नई दिल्ली, 17 अप्रैल । देश में शांति और सौहार्द के माहौल को लेकर कांग्रेस एवं अन्य विरोधी दलों के संयुक्त अपील जारी करने पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा है कि यह अपील उतनी ही खोटी है जितनी की कांग्रेस पार्टी और विपक्षी दलों की नीयत।

कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों की संयुक्त अपील पर भाजपा की तरफ से आधिकारिक तौर पर बयान जारी कर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों ने एक संयुक्त अपील जारी की है। इस अपील में देश में शांति और सौहार्द का माहौल हो और जो दंगाई हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, ऐसी बात कही गई है। लेकिन यह अपील उतनी ही खोटी है जितनी कि कांग्रेस पार्टी और विपक्षी दलों की नीयत।

भाटिया ने कांग्रेस पर राजनीतिक हमला जारी रखते हुए आगे कहा, सोनिया गांधी जी, आज जनता भी एक अपील कर रही है। आप क्यों नहीं अशोक गहलोत जी से कहती हैं करौली में हुए दंगे के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को। करौली, राजस्थान में जो दंगे हुए, उसके मुख्य आरोपी मतलूब अहमद की 14 दिन बाद भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। आखिर क्यों? सोनिया गांधी जी, जनता अपील कर रही है कि करौली के गुनाहगार की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए, क्योंकि आप खुद अपील कर रही हैं कि जो भी आरोपी हो, जो भी दंगाई हो, उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन करौली में ऐसा हो नहीं रहा है। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि आप तुष्टिकरण की राजनीति करना चाहती हैं?

सोनिया गांधी के साथ-साथ राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में लगातार दोषियों पर कार्रवाई हो रही है। जब दंगों के दोषियों पर और अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता है तो राहुल गांधी कहते हैं कि यह नफरत का बुलडोजर है तो जो पत्थर फेंके गए, वह मोहब्बत के पत्थर थे क्या? उन्होने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता गलत ट्वीट करके लोगों को भड़काते हैं, दंगाइयों के साथ खड़े होते हैं और वर्दी का मनोबल तोड़ते हैं। भाटिया ने कांग्रेस और कांग्रेस की सरकारों पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में बने सौहाद्र्र और विकास का वातावरण देखा नहीं जा रहा है।

इस संयुक्त अपील पर हस्ताक्षर करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधते हुए गौरव भाटिया ने कहा कि ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर क्यों नहीं बोलती हैं? दिन दहाड़े नाबालिग बच्ची के साथ कुकृत्य और उसकी निर्मम हत्या पर चुप क्यों रहती हैं? ऐसा दोहरा चरित्र यही दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी और विपक्षी पार्टियों का काम केवल सद्भाव और सौहाद्र्र बिगाड़ना ही रह गया है, भले ही वे सत्ता में हों या विपक्ष में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्षी दलों के आरोपों को खारिज करते हुए भाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री पर विपक्ष आरोप लगा सकता है लेकिन याद रखिए आसमान की तरफ कीचड़ उछालने से कुछ नहीं होता।

सियासी मीयार की रिपोर्ट