Saturday , September 21 2024

नेपालः तारा एयर के विमान का ब्लैक बॉक्स मिला…

नेपालः तारा एयर के विमान का ब्लैक बॉक्स मिला…

काठमांडू, 31 मई )। नेपाल में रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए तारा एयर के विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। विमान हादसे में चार भारतीयों सहित सभी 22 लोगों की मौत हो गयी थी, साथ ही शवों को काठमांडू लाना शुरू कर दिया गया। मस्तंग के मुख्य जिला अधिकारी (सीडीओ) नेत्र प्रसाद शर्मा ने कहा कि रविवार को मस्तंग के थासांग ग्रामीण नगर पालिका-2 के सानुसारे में दुर्घटनाग्रस्त हुए तारा एयर विमान में सवार 22 लोगों के सभी शवों को बरामद कर लिया गया है।

नेपाल सेना सोमवार शाम को कुल 10 शव पोखरा से काठमांडू लाए। शेष शवों को दुर्घटनास्थल से कोबांग भेजा गया है और उन्हें काठमांडू लाया जाएगा। शर्मा ने कहा कि दुर्घटनास्थल से ब्लैक बॉक्स भी बरामद कर लिया गया है। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, ब्लैक बॉक्स को काठमांडू ले जाया जाएगा। नेपाल सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नारायण सिलवाल ने ट्वीट किया, “अंतिम शव बरामद कर लिया गया है।

शेष 12 शवों को दुर्घटनास्थल से काठमांडू लाने की व्यवस्था की जा रही है।” तारा एयर के विमान के लापता होने के 19 घंटे बाद सोमवार सुबह उसका मलबा मिला था। अधिकारियों ने बताया कि चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार तक 21 शवों को बरामद कर लिया गया था। एक शव हालांकि नहीं मिल था, जिसके लिए मंगलवार सुबह फिर से ऑपरेशन शुरू किया गया और आखिरी शव को भी बरामद कर लिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान मस्तंग जिले के थासांग-2 में 14,500 फीट की ऊंचाई पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

सियासी मीयर की रिपोर्ट