Sunday , September 22 2024

मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद “नूपुर शर्मा को फांसी दो” के नारे लगाते हुए उग्र प्रदर्शन, भीड़ ने थाना घेरा…

मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद “नूपुर शर्मा को फांसी दो” के नारे लगाते हुए उग्र प्रदर्शन, भीड़ ने थाना घेरा…

मुरादाबाद, 10 जून । मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद भीड़ “नूपुर शर्मा का सिर कलम करो” के स्लोगन पोस्टरों के साथ सड़कों पर उतर आई। नूपुर शर्मा की तुलना आतंकवादी से करते हुए भीड़ ने “नूपुर शर्मा काे फांसी दो” के नारे लगाए। अधिकारियों ने भीड़ को रोकने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। दोबारा जामा मस्जिद पर जुटी भीड़ को पुलिस ने लाठीचार्ज करके खदेड़ दिया।

जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद से निकलते ही भीड़ ने उत्तेजक नारेबाजी शुरू कर दी। नूपुर शर्मा की तुलना आतंकवादी से करते हुए स्लोगन भीड़ के हाथों में लगे थे। इसके पीछे सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आक्रोशित भीड़ नारेबाजी करते हुए मुगलपुरा थाने तक जा पहुंची। भीड़ ने यहां सड़क पर बैठकर सरकार और नूपुर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बाजार बंद कराने बढ़ी भीड़ को पुलिस ने रोका

जामा मस्जिद चौराहे पर उग्र प्रदर्शन करने के बाद भीड़ मुगलपुरा थाने पहुंची और यहां सड़क पर कब्जा जमा लिया। यहां से भीड़ आगे बढ़ी और जीआईसी चौराहे पर हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद “नूपुर शर्मा को फांसी दो” के नारे लगाते हुए भीड़ फैजगंज चौराहे तक जा पहुंची।

भीड़ बाजार को बंद कराना चाहती थी, लेकिन पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से भीड़ अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सकी। फैजगंज चौराहे पर एडीएम सिटी आलोक वर्मा और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने भीड़ को रोक लिया। इसके बाद समझाबुझाकर उन्हें यहीं से वापस कर दिया गया।

पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

पुलिस के हटाने के बाद भीड़ दोपहर करीब 3 बजे फिर से जामा मस्जिद चौराहे पर आ डटी। भीड़ ने यहां फिर से नारेबाजी और हंगामा करना शुरू कर दिया। अधिकारियों के बार- बार चेतावनी देने पर भी भीड़ नहीं हटी तो प्रशासन ने लाठीचार्ज करके भीड़ को खदेड़ दिया।

सियासी मीयर की रिपोर्ट