Sunday , September 22 2024

न्यूजीलैंड में कोविड के 11,382 नए सामुदायिक मामलों की पुष्टि..

न्यूजीलैंड में कोविड के 11,382 नए सामुदायिक मामलों की पुष्टि..

वेलिंगटन, 14 जुलाई । स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि न्यूजीलैंड में कोविड के 11,382 नए मामले सामने आए हैं और महामारी से 23 और मौतें हुई हैं।

साथ ही यह भी कहा की, इसके अलावा, 334 कोविड मामलों ने हाल ही में विदेश यात्रा की है।

इस समय 765 कोविड रोगियों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है, जिनमें 11 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में शामिल हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2020 की शुरुआत में देश में महामारी की चपेट में आने के बाद से न्यूजीलैंड ने अब तक कोविड के 1,464,237 मामलों की पुष्टि की है।

सरकार स्वास्थ्य प्रणाली और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर दबाव कम करने के लिए दूसरी ओमिक्रॉन लहर और फ्लू के रिकॉर्ड स्तर से निपटने में मदद करने के लिए अतिरिक्त उपाय कर रही है, कोविड प्रतिक्रिया मंत्री आयशा वेराल ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया।

वेराल ने कहा, न्यूजीलैंड में दूसरी ओमिक्रॉन लहर की शुरुआत हुई है जो पहले से विकराल बड़ी हो सकती है, और अधिक पारगम्य बीए5 संस्करण समुदाय में प्रमुख तनाव बन रहा है।

अतिरिक्त उपायों में अस्पताल में समाप्त होने की संभावना वाले लोगों के लिए एंटीवायरल दवा तक पहुंच बढ़ाना, मुफ्त मास्क और आरएटी को अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराना और दूसरे बूस्टर सहित फ्लू और कोविड के टीके को ऊपर उठाने के लिए एक और प्रयास करना शामिल है।

सियासी मियार की रिपोर्ट