Sunday , September 22 2024

राजपक्षे को अल्पावधि यात्रा का पास दिया गया है : सिंगापुर सरकार..

राजपक्षे को अल्पावधि यात्रा का पास दिया गया है : सिंगापुर सरकार..

सिंगापुर, 21 जुलाई। सिंगापुर ने श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को 14 दिन की अल्पावधि की यात्रा का पास दिया गया है क्योंकि वह 14 जुलाई को ‘‘निजी यात्रा’’ पर सिंगापुर आए थे। आव्रजन अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। राजपक्षे (73) श्रीलंका की अर्थव्यवस्था को न संभाल पाने के कारण उनकी सरकार के खिलाफ बढ़ते जन आक्रोश के बाद 13 जुलाई को देश छोड़कर मालदीव चले गए थे और फिर वहां से सिंगापुर चले गए थे।

राजपक्षे की सिंगापुर यात्रा के बारे में मीडिया के सवालों के जवाब में एक बयान जारी करते हुए आव्रजन और सीमा जांच चौकी प्राधिकरण (आईसीए) ने कहा कि उन्हें सिंगापुर पहुंचने पर अल्पावधि की यात्रा के लिए पास दिया गया है। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ अखबार की एक खबर के अनुसार, राजपक्षे को 14 जुलाई को यहां पहुंचने पर 14 दिन की अल्पावधि की यात्रा का पास (एसटीवीपी) दिया गया।

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने गत सप्ताह कहा था कि राजपक्षे ने शरण देने के लिए नहीं कहा है और न ही उन्हें कोई शरण दी गयी है। आईसीए ने कहा कि आम तौर पर सामाजिक यात्रा पर सिंगापुर आने वाले श्रीलंका के पर्यटकों को 30 दिनों की अवधि के लिए एसटीवीपी जारी किया जाता है। अगर वे इस अवधि को बढ़ाना चाहते हैं, तो उन्हें इसके लिए ऑनलाइन आवेदन देना होगा। हर मामले के आधार पर आवेदन पर विचार किया जाता है।

सियासी मियार की रिपोर्ट