Sunday , September 22 2024

लोगों को मिल रहीं सहूलियतें खत्म करना चाहती है भाजपा : आप..

लोगों को मिल रहीं सहूलियतें खत्म करना चाहती है भाजपा : आप..

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर। बिजली सब्सिडी को लेकर उपराज्यपाल की ओर से जांच के आदेश को आम आदमी पार्टी ने साजिश करार दिया है। आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के मुताबिक भाजपा एलजी के साथ मिलकर गरीबों को मिलने वाली हर सहूलियत को बंद कराने की साजिश रच रही है।

आप प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली, पंजाब से लेकर गुजरात तक में मुफ्त बिजली की चर्चा हो रही है। ऐसे में भाजपा एलजी के साथ मिलकर इसे किसी न किसी तरीके से खत्म करने की साजिश में लग गई है, जो सफल नहीं होगी। पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की एक साजिश के तहत जांच कराई जा रही है, जिससे यह सब्सिडी बंद कराई जा सके। भाजपा कई वर्षों से यही प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि देशभर में जहां आम लोगों, गरीब तबके के लोगों को सरकारी सब्सिडी या सहूलियत मिल रही है, उसे किसी न किसी तरीके से खत्म किया जाए। इसके लिए बीतेदिनों उन्होंने अपने एक भाजपा नेता के जरिए सुप्रीम कोर्ट में सब्सिडी बंद करने के लिए जनहित याचिका भी डलवाई थी। भारद्वाज ने कहा कि जब हर कोशिश नाकाम रही तो अब उपराज्यपाल के जरिए साजिश रची है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह सारी साजिश गुजरात में मुफ्त बिजली की चर्चा के कारण हो रही है। गुजरात के हर शहर-गांव और मोहल्ले में चर्चा है कि चुनाव में आप की सरकार बनेगी तो लोगों का बिल जीरो आने लगेगा। यही वजह है कि गुजरात में अरविंद केजरीवाल का विजय रथ जो पंजाब के बाद वहां पहुंचा है उसे रोकने की कोशिश है। दिल्ली में अगर सब्सिडी बंद करा दी जाएगी तो गुजरात के लोगों को मैसेज जाएगा कि दिल्ली में बंद हो गई तो गुजरात में कैसे चलेगी। लेकिन हम दिल्ली, पंजाब और गुजरात की जनता को भरोसा दिलाते हैं कि इसे सहूलियत को कोई साजिश रोक नहीं पाएगी।

इतनी मिलती है सब्सिडी

यूनिट सब्सिडी

200 100 फीसदी

201-400 50 फीसदी

401 से ऊपर शून्य फीसदी

सियासी मियार की रिपोर्ट