Sunday , September 22 2024

पति पर हमले के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से बोलीं पेलोसी..

पति पर हमले के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से बोलीं पेलोसी..

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका), 05 नवंबर। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी अपने पति पर बर्बर हमले के बाद शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आईं और उन्होंने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के आगामी मध्यावधि चुनाव लोकतंत्र की लड़ाई है।

पेलोसी ने वीडियो कॉल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, “लोगों ने मुझसे पूछा, हम आपको बेहतर महसूस कराने के लिए क्या कर सकते हैं? मैंने कहा: वोट!” पेलोसी ने कहा, “मुझे लगता है कि इस दौड़ में हमारे जीतने की बहुत संभावना है।” अपने पति की तबीयत के बारे में बताते हुए उनकी आवाज कई बार लड़खड़ा गई और उन्होंने कहा, “इसमें अभी लंबा वक्त लगेगा।”

पेलोसी ने अपने पति पॉल पेलोसी (82) के प्रति समर्थन जताने वालों का आभार व्यक्त किया, जिन पर पिछले सप्ताह एक व्यक्ति ने घर में घुसकर हथौड़े से हमला कर दिया था। इस हमले में उनकी खोपड़ी और अन्य जगहों पर चोट लगी थी। अधिकारियों ने उन पर हुए हमले को जानबूझकर किया गया और राजनीतिक हमला करार दिया था।

पेलोसी ने कैलिफॉर्निया से वीडियो कॉल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, जहां बृहस्पतिवार देर रात उनके पति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पेलोसी ने कहा, “हम न केवल चुनाव जीतने बल्कि हमारे लोकतंत्र को मजबूत बनाने पर भी काम कर रहे हैं।”

सियासी मियार की रिपोर्ट