Sunday , September 22 2024

भारत के खिलाफ मिली हार के लिए फेक फील्डिंग का बहाना नहीं : श्रीधरन श्रीराम..

भारत के खिलाफ मिली हार के लिए फेक फील्डिंग का बहाना नहीं : श्रीधरन श्रीराम..

ढाका, 05 नवंबर । बांग्लादेश के टी-20 अंतरराष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम ने शनिवार को कहा कि वे मौजूदा टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी हार के लिए फेक फील्डिंग का बहाना नहीं बनाना चाहते हैं।

बांग्लादेश भारत से पांच रन से हार गया और हार के बाद, उप-कप्तान नूरुल हसन ने आरोप लगाया था कि मैदानी अंपायर विराट कोहली के फेक फील्डिंग की घटना को नोटिस करने में विफल रहे, जिससे उन्हें पांच रन मिल सकते थे।

बाद में, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भी कहा था कि वे इस मुद्दे को उचित मंच पर उठाएंगे, लेकिन श्रीराम ने जोर देकर कहा कि वे इस मुद्दे को हार का बहाना नहीं बनाना चाहते हैं और इसके बजाय उन्हें लगा कि यह मुकाबला एक करीबी लड़ाई थी और यह आगे जाकर टीम को काफी आत्मविश्वास देगा।

श्रीराम ने कहा, नहीं, हम यहां कोई बहाना नहीं बनाना चाहते हैं। जैसे ही यह घटना हुई, मैंने चौथे अंपायर से बात की, लेकिन मुझे लगता है कि यह ऑन-फील्ड अंपायर की कॉल थी, और यही हमें बताया गया था।

उन्होंने कहा, अगर खेल की शुरुआत में कोई कहता कि हम भारत से पांच रनों से हार जाएंगे, तो मुझे लगता है कि कोई भी इसे मान लेता, इसलिए मुझे लगता है कि हमने खुद को एक अवसर में पाया जहां हम भारत को हरा सकते थे लेकिन हम सीमा पार नहीं कर पाए। लेकिन इतना करीब आने के बाद मुझे लगता है कि लड़कों में काफी आत्मविश्वास आया है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ड्रेसिंग रूम में हर कोई निराश था कि वे जीत नहीं सके, और उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने कितना सुनहरा मौका गंवा दिया। उन्होंने कहा, यह उनके लिए बहुत अच्छी सीख है। मुझे लगता है कि इससे टीम को बहुत आत्मविश्वास मिलता है कि अगर आप भारत जैसी टीम को चुनौती दे सकते हैं और इतने करीब आ सकते हैं, तो हम दूर नहीं हैं।

श्रीराम ने कहा कि मौजूदा विश्व कप में उनका प्रदर्शन इंगित करता है कि यह उनके लिए सबसे छोटे प्रारूप में एक नई शुरुआत है और उन्होंने कहा कि वे टूर्नामेंट को एक उच्च नोट पर समाप्त करना चाहते हैं।

सबसे छोटे प्रारूप में रसेल डोमिंगो के नेतृत्व में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश ने श्रीराम को नियुक्त किया। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो मौजूदा विश्व कप में उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है। उन्होंने जिम्बाब्वे और नीदरलैंड को हराया है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट