Sunday , September 22 2024

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हल्के वाहनों को दोनों ओर से छोड़ा जा रहा…

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हल्के वाहनों को दोनों ओर से छोड़ा जा रहा…

जम्मू, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर से हल्के वाहनों को छोड़ा गया है। इस बीच मुगल रोड तथा एसएसजी राजमार्ग भी वाहनों की आवाजाही के लिए खुला है लेकिन फिसलन के चलते एसएसजी मार्ग केवल एकतरफ वाहनों के लिए बहाल किया गया है।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को दोनों ओर से हल्के यात्री व निजी वाहनों के गुजरने के बाद अधिकारियों द्वारा भारी वाहनों को जखैनी उधमपुर से श्रीनगर की तरफ रवाना किया जाएगा। राजमार्ग संकरी होने के चलते अधिकारियों ने वाहन चालकों को हिदायत दी है कि वह अपने वाहनों की रफ्तार को कम रखें ताकि किसी भी हादसे को रोका जा सके। अधिकारियों ने सुरक्षा बलों से अपील की है कि वह यातायात नियमों का पालन करते हुए मालवाहक व अन्य वाहनों के गुजरने और राजमार्ग की ताजा स्थिति का जायजा लेने के बाद ही वह अपने वाहनों को श्रीनगर से जम्मू की ओर ले जा सकते हैं।

इसी बीच एसएसजी रोड शनिवार को यातायात के लिए एकतरफा खुला रखा गया है। इसी बीच राजौरी व पुंछ जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड भी हल्के वाहनों की आवाजाही के लिए दोनों तरफ से खुला है। हल्के वाहनों के निकलने के बाद ही भारी वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि तय समय के बाद किसी भी वाहन को राष्ट्रीय राजमार्ग तथा अन्य मार्गों पर आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट