Sunday , September 22 2024

भाजपा का ध्यान बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के बजाय भाजपा ‘लव जिहाद’ पर : राकांपा नेता छगन भुजबल..

भाजपा का ध्यान बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के बजाय भाजपा ‘लव जिहाद’ पर : राकांपा नेता छगन भुजबल..

पुणे, । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता छगन भुजबल ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और किसानों की आत्महत्या के मामलों को किनारे कर दिया है और वह केवल ‘लव जिहाद’ पर ध्यान दे रही है।

भुजबल समता परिषद के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पुणे आये थे। यहां संवाददाताओं से बातचीत में पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और किसानों की खुदकुशी सर्वाधिक महत्वपूर्ण मुद्दों में शामिल है। लेकिन इन मुद्दों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा सरकार ‘लव जिहाद’ की घटनाएं लेकर सामने आ रही है। वह चुनावी बेला में लाभ लेने की मंशा से ऐसा कर रही है।’’

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार के नेताओं के रुख के बारे में किये गये सवाल पर भुजबल ने कहा कि वरिष्ठ नेता शरद पवार, नाना पटोले, बालासाहेब थोराट और उद्धव ठाकरे इस बारे में सटीक रुख पर फैसला लेने के लिए एकत्र होंगे।

भुजबल ने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय की ओर से ’गणेश अथर्वशीर्ष’ नामक मुफ्त पाठ्यक्रम शुरू करने के कदम पर भी सवाल उठाया और पूछा, ‘‘क्या हमें विज्ञान, अभियांत्रिकी और फार्मेसी के पाठ्यक्रम बंद कर देने चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि कुलपति के पास इस तरह के पाठ्यक्रम शुरू करने का ना तो अधिकार है और ना ही ऐसा करने के लिए उन्होंने अनुमति ली।

सियासी मियार की रिपोर्ट