Monday , September 23 2024

कोविड-19 : बोम्मई ने एहतियाती उपाय लागू करने में जनता के सहयोग का आह्वान किया..

कोविड-19 : बोम्मई ने एहतियाती उपाय लागू करने में जनता के सहयोग का आह्वान किया..

बेलगावी, । कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए सरकार द्वारा सुझाए जाने वाले एहतियाती उपायों के क्रियान्वयन में जनता के सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से कोविड रोधी टीके की एहतियाती खुराक लगवाने की अपील भी की।

बोम्मई ने दुनिया के कुछ देशों में कोविड-19 के नये मामलों में वृद्धि और देश में सार्स-कोव-2 वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से विकसित बीएफ.7 प्रकार से संक्रमित मरीज मिलने के बीच यह अपील की।

उन्होंने बृहस्पतिवार को कोविड तकनीकी सलाहकार समिति की आपात बैठक बुलाई है, जिसमें विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी और संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू किए जाने वाले एहतियाती उपायों पर फैसला लिया जाएगा।

बोम्मई ने कहा, “ऐसे समय में जब इस बात को लेकर निश्चिंत थे कि कोविड चला गया है, अन्य देशों में इसके मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। यह संक्रामक है। यह एक देश (चीन) से पूरी दुनिया में फैलता है। इसलिए राज्य और केंद्र, दोनों ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है, क्योंकि वायरस बिजली से भी तेज गति से चलते हैं।”

मुख्यमंत्री ने राज्य विधानसभा में कहा कि मौजूदा हालात में बचाव पर ज्यादा ध्यान होना चाहिए। उन्होंने कहा, “बचाव के लिए जल्द पाबंदियां लगाना और एहतियाती खुराक देना अहम होगा। हमने एहतियाती खुराक देने के प्रयास किए, लेकिन लोगों में पहली और दूसरी खुराक जितनी दिलचस्पी नहीं दिखी और यह प्रवृत्ति पूरे देश में नजर आई। हम इसे (एहतियाती खुराक को) अहमियत देंगे।”

सियासी मीयार की रिपोर्ट