Monday , September 23 2024

नाइजीरिया में अनियंत्रित कार ‘स्ट्रीट पार्टी’ में पहुंचे लोगों से टकराई, सात लोगों की मौत.

नाइजीरिया में अनियंत्रित कार ‘स्ट्रीट पार्टी’ में पहुंचे लोगों से टकराई, सात लोगों की मौत.

अबूजा (नाइजीरिया), 28 दिसंबर। दक्षिणी नाइजीरिया में मंगलवार को एक अनियंत्रित कार ‘स्ट्रीट पार्टी’ में पहुंचे लोगों से टकरा गई, जिससे सात लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को यह जानकारी दी।

नाइजीरिया की ‘फेडरल रोड सेफ्टी कॉर्प्स’ के अनुसार, क्रॉस रिवर की राजधानी कैलाबार में लोग बाइकर्स परेड देखने के लिए इकट्ठा हो रहे थे, तभी सड़क पर एक चालक ने कार पर से नियंत्रण खो दिया और वह भीड़ से जा टकराई। इस ‘बाइकर्स शो’ को अफ्रीका की सबसे बड़ी ‘स्ट्रीट पार्टी’ में से एक माना जाता है।

सड़क सुरक्षा कोर के प्रमुख हसन अब्दुल्लाही मायकानो ने ‘एपी’ को बताया कि हादसे के समय कार की रफ्तार बेहद तेज थी। उन्होंने कहा, ‘‘कार अनियंत्रित होकर भीड़ से टकरा गई। कुल 36 लोग उसकी चपेट में आए, जिसमें से सात लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हुए हैं।’’

मायकानो ने बताया कि घायलों में पांच बच्चे और कार चालक भी शामिल हैं। क्रॉस रिवर के गवर्नर बेन आयडे ने परेड को रद्द करने और चालक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। गवर्नर के प्रवक्ता क्रिश्चियन इटा ने बताया कि उन्होंने हताहत हुए लोगों तथा उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और जांच के आदेश दिए हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट