Monday , September 23 2024

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट के लिए एश्टन एगर और रेनशॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल..

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट के लिए एश्टन एगर और रेनशॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल..

मेलबर्न, 30 दिसंबर। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट के लिए एश्टन एगर और मैट रेनशॉ को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया है। मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन दोनों को उंगली की चोट के कारण सिडनी टेस्ट से बाहर रखा गया है।

29 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर एगर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2017 में चट्टोग्राम में चार टेस्ट मैचों में श्रृंखला के आखिरी मैच में आखिरी बार खेला था। हालाँकि, उन्होंने इस सीज़न में दो प्रथम श्रेणी के खेल खेले हैं, पहला वेस्ट इंडीज के खिलाफ प्रधान मंत्री एकादश के लिए और दूसरा क्वींसलैंड के खिलाफ पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए। इन दोनों मैचों में उन्होंने 78.4 ओवरों में 212 रन देकर 3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने सुझाव दिया है कि अगले सप्ताह के अंत में एससीजी की पिच काफी सूखी हो सकती है, जिससे दूसरे स्पिनर की आवश्यकता होगी। एगर नंबर 7 पर एक अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं, जिससे ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के स्थान को भरने में भी मदद मिलेगी।

रेनशॉ, जिन्होंने 2018 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था, ने पिछले सीज़न में मध्य क्रम में बल्लेबाजी की थी, लेकिन इस साल क्वींसलैंड के लिए डेविड वार्नर या उस्मान ख्वाजा की जगह लेने के लिए ओपनिंग पर लौटे हैं। उन्होंने हाल ही में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक जड़ा था।

चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने कहा, मैथ्यू को एक बहुमुखी बल्लेबाजी विकल्प के रूप में शामिल किया गया है, जो अच्छी फॉर्म में है, जिसमें हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ पीएम इलेवन टूर मैच में नाबाद शतक भी शामिल है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, लांस मॉरिस, नाथन लियोन, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर।

सियासी मीयर की रिपोर्ट