Monday , September 23 2024

भारत से मिली नजदीकी हार पर श्रीलंकाई कप्तान ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर जताई निराशा..

भारत से मिली नजदीकी हार पर श्रीलंकाई कप्तान ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर जताई निराशा..

मुंबई, 04 जनवरी। भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में दो रनों से मिली करीबी की हार के बाद, श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की है।

पदार्पण कर रहे शिवम मावी के चार विकेट और अक्षर पटेल के आखिरी ओवर में रोमांचक गेंदबाजी की मदद से भारत ने मंगलवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में श्रीलंका पर 2 रन से जीत दर्ज की।

मैच के बाद शनाका ने कहा, हमारा खेल हारने का था। हमने जिस तरह से मैच समाप्त किया, उससे वास्तव में हम निराश हैं। वानखेड़े में आपको मैच जीतने के लिए बल्लेबाजों की आवश्यकता होती है। मैं परिस्थियों का वास्तव में अच्छी तरह से उपयोग करता हूं और यही कारण है कि हमने भारत को 162 पर रोक दिया। हालांकि यह अभी पहला मैच है और हमारी टीम युवा बल्लेबाजों का अच्छा समूह है। हम वापसी करेंगे।

इस मैच में भारत ने दीपक हुड्डा (नाबाद 41) अक्षर पटेल (नाबाद 31), ईशान किशन (37) और कप्तान हार्दिक पांड्या (29) के बेहतरीन पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से कप्तान दासुन शनाका ने 45, कुशल मेंडिस ने 28, वानिंदु हसरंगा ने 21 और चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 23 रन बनाए।

श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरुरत थी और अक्षर पटेल के इस आखिरी ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाज 10 रन ही बना सके। भारत की तरफ से शिवम मावी ने 4, उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिए।

सियासी मियार की रिपोर्ट