Monday , September 23 2024

नामीबिया की वनडे मैच में एकतरफा जीत, प्रमुख बल्लेबाज ने खेली धुआंधार पारी…

नामीबिया की वनडे मैच में एकतरफा जीत, प्रमुख बल्लेबाज ने खेली धुआंधार पारी…

नई दिल्ली, 26 फरवरी। आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के आठवें राउंड के आखिरी बचे हुए मैच में नामीबिया ने यूएई को सात विकेट से हराया। यूएई ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में सिर्फ 166/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नामीबिया ने 29वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। माइकल वैन लिंगेन को 53 गेंदों में 71 रनों की तेज़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए यूएई को शुरूआती झटके लगे और उससे वह उबर नहीं सके। यूएई ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और पूरे 50 ओवर खेलने के बावजूद वह 175 का आंकड़ा भी नहीं छू सके। कप्तान सी रिज़वान ने 140 गेंदों में 60 रनों की धीमी लेकिन अहम पारी खेली और टीम को 150 के पार पहुंचाया। नामीबिया की तरफ से बेन शिकोंगो, टी लुंगामेनी और कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में आठवें ओवर में शुरूआती झटका लगने के बाद माइकल वैन लिंगेन ने लो-हांड्रे लॉरेंस (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी निभाई। वैन लिंगेन ने नाबाद रहते हुए टीम को 130 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी।

वर्ल्ड कप लीग 2 में नामीबिया ने 36 मैचों में 19 जीत हासिल की और 39 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। स्कॉटलैंड और ओमान की टीम वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, वहीं लीग के अंत में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम भी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएगी। यूएई की टीम 28 मैचों में 29 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं, लेकिन उनके पास टॉप 3 में पहुंचने का मौका है। यूएई के 8 मैच बचे हुए हैं, जिसमें उन्हें कम से कम 5 जीत हासिल करनी है। नेपाल की टीम 8 मैचों में 26 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं और उनके पास भी टॉप 3 में पहुंचने का मौका है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट