Monday , September 23 2024

जेम्स एंडरसन का पैट्रोल खत्म ही नहीं हो रहा है : आकाश चोपड़ा…

जेम्स एंडरसन का पैट्रोल खत्म ही नहीं हो रहा है : आकाश चोपड़ा…

नई दिल्ली, 26 फरवरी पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के 40 साल की उम्र में दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रविचंद्रन अश्विन और पैट कमिंस को पीछे छोड़कर जेम्स एंडरसन अब दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जेम्स एंडरसन का पैट्रोल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

जेम्स एंडरसन की अगर बात करें तो इस वक्त वो अपना 179वां टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं और अभी तक उन्होंने 25.94 की औसत से 685 विकेट चटका दिए हैं। इस दौरान उन्होंने 32 बार पांच विकेट हॉल और तीन बार 10 विकेट हॉल अपने करियर में लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में वो इस वक्त तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न का नाम आता है। हालांकि तेज गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन पहले नंबर पर हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड 571 विकेटों के साथ दूसरे और ग्लेन मैक्ग्रा 563 विकेटों के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने जेम्स एंडरसन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, जेम्स एंडरसन काफी अच्छा काम कर रहे हैं। 40 साल की उम्र में भी वो नंबर वन रैकिंग के गेंदबाज बन गए हैं, जबकि वो एक तेज गेंदबाज हैं। उनका पैट्रोल खत्म ही नहीं हो रहा है। मैं 45 साल का हूं और मुझे क्रिकेट छोड़े हुए कई साल हो गए हैं जबकि मैं एक बल्लेबाज था। मुझे भूल जाइए, कई और ऐसे बल्लेबाज हैं जो 35-38 साल तक कहते हैं कि बस बहुत हो गया। आपको बता दें कि जेम्स एंडरसन ने 2002 में ही अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेल लिया था और तबसे वो लगातार खेल रहे हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट