Monday , September 23 2024

थर्ड अंपायर को अच्छी तरह से चेक करना चाहिए था : मोहम्मद शमी..

थर्ड अंपायर को अच्छी तरह से चेक करना चाहिए था : मोहम्मद शमी..

लंदन, । वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन के खेल के दौरान कैमरन ग्रीन ने शुभमन गिल का जो कैच पकड़ा, उसको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर दिग्गज इसे क्लीन कैच बता रहे हैं, जबकि कई भारतीय दिग्गजों का मानना है कि कैच सही से नहीं पकड़ा गया है। वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने थर्ड अंपायर को कटघरे में खड़ा किया है। शमी के मुताबिक थर्ड अंपायर को सही से चेक करना चाहिए था कि कैच वास्तव में पकड़ा गया है या नहीं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान कैमरन ग्रीन ने स्लिप में शुभमन गिल का कैच पकड़ा और आउट की अपील की। फील्ड अंपायर ने संदेह की स्थिति में थर्ड अंपायर की तरफ इशारा किया और थर्ड अंपायर ने इस कैच को सही माना और गिल को आउट करार दिया। हालांकि रीप्ले ध्यान से देखने पर ऐसा लग रहा था कि शायद गेंद का कुछ हिस्सा जमीन को टच कर रहा था। इसी वजह से इस कैच के बारे में काफी ज्यादा बात हो रही है और हर कोई अपनी-अपनी राय दे रहा है।

चौथे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद शमी से शुभमन गिल के विवादास्पद कैच को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई। इसके जवाब में उन्होंने कहा, थर्ड अंपायर को थोड़ा और टाइम लेना चाहिए था और अच्छी तरह से चेक करके फैसला देना चाहिए था। ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है, कोई नॉर्मल मैच नहीं है। इसे और बेहतर तरीके से जूम करके चेक करना चाहिए था। हालांकि ठीक है, गेम में ऐसा होता है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने इस कैच को सही बताया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट