Monday , September 23 2024

देश की आर्थिक राजधानी में होगा दोसर वैश्य का राष्ट्रीय अधिवेशन..

देश की आर्थिक राजधानी में होगा दोसर वैश्य का राष्ट्रीय अधिवेशन..

-राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील कुमार गुप्ता ने की अहम बैठक, सौंपी जिम्मेदारी
-मुंबई अधिवेशन दोसर वैश्य समाज के विकास में मील का पत्थर साबित होगा

लखनऊ, । बीते रविवार को भारतीय दोसर वैश्य महा समिति, उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी बैठक राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज चौराहे स्थित एक होटल में बुलायी गई। बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि भारतीय दोसर वैश्य महासमिति का राष्ट्रीय अधिवेशन भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई,के “आद्य क्रांतिवीर वासुदेव बलवंत फड़के नाट्यगृह, पनवेल” में आगामी 20 अगस्त दिन रविवार 2023 को “दोसर वैश्य समिति मुंबई” के सौजन्य से आयोजित किया जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संगठन का विस्तार करते हुए ओम प्रकाश गुप्ता एडवोकेट तथा राकेश गुप्ता को प्रांतीय संगठन मंत्री, विजय गुप्ता को कानपुर का जिला अध्यक्ष,सचिन गुप्ता एडवोकेट को कानपुर का जिला महामंत्री अजय कुमार गुप्ता एडवोकेट को कानपुर का जिला कोषाध्यक्ष,धीरेंद्र गुप्ता को ट्रांस गोमती लखनऊ का अध्यक्ष तथा अवधेश गुप्ता को लखनऊ नगर युवा अध्यक्ष पद पर मनोनीत करने की घोषणा की। वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगदीश गुप्ता ने बताया कि संपूर्ण भारत से दोसर वैश्य समाज के प्रतिनिधि उक्त सम्मेलन में भागीदारी के लिए 19 अगस्त को मुंबई(पनवेल) पहुंच जाएंगे। राष्ट्रीय महामंत्री प्रमोद कुमार वैश्य ने बताया दोसर वैश्य समाज को आर्थिक, शैक्षिक, सामाजिक, प्रशासनिक एवं राजनीतिक रूप से मजबूत करने के लिए अधिवेशन में चर्चा की जाएगी तथा ठोस रणनीति बनाकर प्रतिनिधि मंडल के द्वारा राज्य एवं केंद्र सरकार से दोसर वैश्य समाज को उचित भागीदारी देने की मांग भी की जाएगी।

प्रांतीय वरिष्ठ महामंत्री श्याम मूर्ति गुप्ता ने कहा मुंबई अधिवेशन दोसर वैश्य समाज के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष धीरेंद्र गुप्ता बबलू ने बताया दिल्ली निवासी दोसर समाज के प्रमुख समाजसेवी स्वर्गीय चंद्र मोहन गुप्ता को मरणोपरांत “दोसर वैश्य रत्न” से सम्मानित किया जाएगा। प्रांतीय युवा अध्यक्ष श्रीकांत गुप्ता ने बताया शीघ्र ही लखनऊ में युवा सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा। बैठक में निकाय चुनाव में नामांकन करने वाले समाज बंधुओं का सम्मान किया गया।

सियासी मीयार की रिपोर्ट