Tuesday , September 24 2024

हम बिल्कुल भी हैरान नहीं थे, जॉनी बेयरेस्टो ने इंग्लैंड के जल्द पारी डिक्लेयर करने को लेकर दी प्रतिक्रिया.

हम बिल्कुल भी हैरान नहीं थे, जॉनी बेयरेस्टो ने इंग्लैंड के जल्द पारी डिक्लेयर करने को लेकर दी प्रतिक्रिया.

लंदन, 17 जून । इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने एशेज सीरीज के पहले दिन बेन स्टोक्स द्वारा पारी जल्द डिक्लेयर किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई। हालांकि बेयरेस्टो का मानना है कि अब ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द आउट करना होगा नहीं तो ये फैसला उल्टा भी पड़ सकता है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से एशेज की शुरुआत हुई। पहले दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 393/8 के स्कोर पर घोषित कर दी, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के चार ओवर में 14/0 का स्कोर बना लिया था। इंग्लैंड के लिए जो रुट ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और शतक लगाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 78 ओवर के बाद घोषित कर दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

जॉनी बेयरेस्टो के मुताबिक गेंदबाजों से सलाह करके ही पारी को डिक्लेयर किया गया है। उन्होंने पहले दिन के खेल के बाद कहा, मेरे हिसाब से कई सारे ऐसे फैसले रहे हैं जो बेन स्टोक्स ने लिए हैं उससे कमेंटेटर्स और कुछ लोग हैरान रह गए हैं। हालांकि हमारे लिए ये कोई सरप्राइज नहीं था। आप सब ये अच्छी तरह से जानते हैं कि जब किसी ओपनिंग जोड़ी को 20 मिनट आकर आखिर में बल्लेबाजी करनी होती है तो फिर वो उसमें कंफर्टेबल नहीं होता है। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम ने गेंदबाजों की सहमति के बाद पारी को डिक्लेयर करने का फैसला लिया। क्या पता एक बेहतरीन गेंद पर विकेट मिल जाता या फिर बल्लेबाज कोई खराब शॉट खेल देता। आपको बता दें कि कंगारू टीम चाहेगी कि दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाकर बढ़त हासिल की जाए। जबकि इंग्लैंड उन्हें जल्द से जल्द समेटना चाहेगी।

सियासी मीयर की रिपोर्ट