Tuesday , September 24 2024

मां को गाली देने पर गला दबाकर की थी पत्नी की हत्या..

मां को गाली देने पर गला दबाकर की थी पत्नी की हत्या..

गाजियाबाद,। सिद्धार्थ विहार की निर्माणाधीन सोसाइटी में 35 वर्षीय महिला की हत्या का खुलासा करते हुए विजयनगर पुलिस ने मृतक महिला के पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, मामूली कहासुनी के दौरान महिला ने सास के बारे में गाली-गलौज की, इससे तैश में आए पति ने महिला को जमीन पर पटका और गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी शव को टांड पर छिपाकर बंगाल भाग गया था।

एसीपी कोतवाली सलोनी अग्रवाल ने बताया कि 12 जून को विजयनगर पुलिस को सिद्धार्थ विहार के निर्माणाधीन टी एंड टी उटोपिया सोसाइटी की सातवीं मंजिल पर एक महिला का शव टांड पर पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की तो मृतका की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी शिम्पा खातून के रूप में हुई।

सिद्धार्थ विहार में ही मजदूरी करने वाले मृतका के भाई कालू उर्फ शोएबुर ने बहनोई अनिकुल शेख पर शक जाहिर करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कालू ने बताया कि घटना के बाद अनिकुल शेख पिता की बीमार का हवाला देकर अचानक बंगाल चला गया था। तभी से पुलिस मुर्शिदाबाद के गांव तिलडंगा निवासी अनिकुल शेख की तलाश में थी।

पुलिस टीम को बंगाल भेजकर आरोपी को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने पत्नी शिम्पा खातून की हत्या की बात कबूल कर ली। पूछताछ में अनिकुल शेख ने बताया कि वह 12 जून को पत्नी के साथ 24वी मंजिल पर काम कर रहा था। दोपहर में दोनों खाना खाने के लिए सातवीं मंजिल पर आए। इसी दौरान उसका पत्नी से झगड़ा हो गया। पत्नी ने उसकी मां को लेकर गाली-गलौज की, जिससे गुस्से में आकर उसने पत्नी को जमीन पर पटक दिया और गला दबाकर मार डाला। इसके बाद वह पत्नी के शव को टांड पर छिपाकर पश्चिम बंगाल भाग गया।

पुलिस के मुताबिक शिम्पा खातून और अनिकुल शेख के बीच प्रेम संबंध थे, लेकिन शिम्पा की शादी सात साल पहले कहीं और हो गई थी। इसके बाद अनिकुल शेख ने भी किसी और से शादी कर ली। उसकी पत्नी और चार बच्चे पश्चिम बंगाल में ही रहते हैं। करीब ढाई साल पहले शिम्पा के पति की मौत हो गई, जिसके बाद वह अनिकुल शेख के पास आकर रहने लगी और कुछ समय पहले उससे शादी कर ली। 12 जून को शिम्पा खातून अनिकुल को छोड़कर जाने की बात कहने लगी, जिसको लेकर विवाद हुआ था।

सियासी मियार की रिपोर्ट