Tuesday , September 24 2024

ओला लाएगी एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वैरिएंट और नए कलर स्कीम, जानें डिटेल्स…

ओला लाएगी एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वैरिएंट और नए कलर स्कीम, जानें डिटेल्स…

नई दिल्ली, 24 जून ओला इलेक्ट्रिक ने पुष्टि की है कि वह अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 को दो नए कलर स्कीम-लाइम ग्रीन और इलेक्ट्रिक ब्लू में पेश करेगी। इसके अलावा, कंपनी नए वैरिएंट के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल लाइनअप को बढ़ाएगी। दोनों अपडेट जुलाई 2023 में इवेंट में पेश किए जाएंगे।

नए रंगों को इलेक्ट्रिक स्कूटर के सभी तीन वैरिएंट्स-एस1 स्टैंडर्ड, एस1 प्रो और एस1 एयर के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। इस समय, यह 11 कलर स्कीम में उपलब्ध है-लिक्विड सिल्वर, जेट ब्लैक, एन्थ्रेसाइट ग्रे, मैट ब्लैक, कोरल ग्लैम, गेरुआ, पोर्सिलेन व्हाइट, मिडनाइट ब्लू, मार्शमैलो, नियो मिंट और मिलेनियल पिंक।

बना रही है नया प्लांट
हाल ही में बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ने अपनी गीगाफैक्ट्री का निर्माण कार्य शुरू किया है। यह प्लांट, जो भारत की सबसे बड़ी मैन्युफेक्चरिंग प्लांट होने का दावा करती है, देश में इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी के स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा देगी। ओला की नई उत्पादन सुविधा तमिलनाडु के कृष्णागिरी में 115 एकड़ में फैली होगी।

कंपनी ने पुष्टि की है कि फैक्ट्री अगले साल की शुरुआत से चालू हो जाएगी। इसकी उत्पादन क्षमता 5जीडब्लूएच (बैटरी सेल में) होगी, और अपनी पूरी क्षमता पर, इसकी क्षमता 100जीडब्लूएच होगी। पिछले साल, ओला इलेक्ट्रिक ने बेंगलुरु में अपना बैटरी इनोवेशन सेंटर स्थापित करने के लिए 500 मिलियन डॉलर (लगभग 4,000 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की थी।

एक्सपीरियंस सेंटर
इसके साथ ही, ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्य आने वाले महीनों में अपने बिक्री नेटवर्क को 1,000 टचप्वाइंट तक विस्तारित करना है। अपनी ईवी पहुंच को 1 से 2 प्रतिशत से बढ़ाकर 8 से 10 प्रतिशत करने के लिए, दोपहिया वाहन निर्माता टियर I और टियर II शहरों में अपने एक्सपीरियंस सेंटर स्थापित करेगा।

लाएगी ई-बाइक
इसके अलावा, कंपनी का लक्ष्य 50,000 यूनिट्स तक की मासिक बिक्री हासिल करना है। ओला ने ई-स्कूटर और प्रीमियम ई-बाइक सहित नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की एक रेंज की योजना बनाई है। इलेक्ट्रिक बाइक लाइनअप में एक क्रूजर, एक एडवेंचर टूरर, एक स्पोर्ट्स बाइक, एक रोड बाइक और एक मास-मार्केट बाइक होगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट